बेहोशी की हालत में मिले लापता प्रवीण तोगड़िया, रोते हुए कहाः मेरा एनकाउंटर कराने की थी साजिश

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 01/16/2018 - 15:38

Ahmedabad: विहिप नेता प्रवीण तोगड़िया ने आरोप लगाया है कि ‘‘कुछ लोग’’ उनकी आवाज को दबाने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें एक पुलिस मुठभेड़ में मारने की साजिश रची गई थी. गौरतलब है कि तोगड़िया सोमवार को कुछ समय के लिए लापता हो गये थे. लापता होने के करीब 11 घंटे बाद तोगड़िया सोमवार देर रात अहमदाबाद के शाही बाग इलाके में बेहोश हालत में मिले थे. अब मीडिया के सामने आकर उन्‍होंने लापता होने के राज का खुलासा किया है. मंगलवार को भावुक होते हुए एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि वह छिप गए थे, क्योंकि उन्हें डर था कि पुलिस उन्हें एक मुठभेड़ में मार देगी. तोगड़िया ने कहा कि उन्हें राम मंदिर, किसानों तथा गो वध जैसे मुद्दों पर बोलने नहीं दिया जा रहा है.

गिरफ्तारी से बचने के लिए खुद को किया था गायब

प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को मीडिया के सामने रोते हुए यह स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने राजस्‍थान पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए खुद ही अपने आप को गायब किया था. इसके साथ ही तोगड़िया ने आरोप लगाया कि उनका एनकाउंटर करने की साजिश रची जा रही है. उन्‍होंने कहा कि वह डरे नहीं है, बल्कि उन्‍हें डराने की कोशिश की जा रही है. हालांकि उनका इशारा किस तरफ है, इसको लेकर उन्‍होंने कुछ स्‍पष्‍ट तौर पर कहा नहीं. हालांकि यह जरूर कहा कि वक्‍त आने पर सबूतों के साथ वह एक बार फिर मीडिया के सामने आएंगे.

इसे भी पढ़ेंः आखिर कहां हैं तोगड़िया..! विहिप का आरोप- राजस्थान पुलिस की हिरासत में हैं, पुलिस का दावा- हमारी हिरासत में नहीं

uruuy

गोरक्षा के लिए अकेले लड़ता रहूंगा

तोगड़िया ने यह भी कहा कि मैंने कोई अनैतिक काम नहीं किया है. मैं कानून का पालन करूंगा. मेरा जीवन रहे या न रहे, मैं राम मंदिर. गोरक्षा के लिए अकेला लड़ना पड़े तो लड़ता रहूंगा. यह भी कहा कि न्यायालय में आत्मसमर्पण करके न्यायपत्र का आदर करूंगा. वहीं तोगडि़या का इस हालत में मिलना चौंकाने वाला है, क्योंकि उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा हासिल है.

क्या है मामला

राजस्थान की गंगापुर कोर्ट ने दंगे के एक मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय प्रमुख डॉ. प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ समन जारी किया था. कई बार जमानती वारंट जारी होने के बाद भी वो कोर्ट में हाज़िर नहीं हुए, जिसके बाद कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी किया था. इसके बाद राजस्थान पुलिस सोमवार को अहमदाबाद के सोला पुलिस स्टेशन उन्हें गिरफ़्तार करने पहुंची थी, लेकिन वह घर पर नहीं मिले और पुलिस वापस चली गई.

rurtur

मोदी-शाह रच रहे तोगड़िया की मौत की साजिशः हार्दिक पटेल

प्रवीण तोगड़िया की प्रेसवार्ता के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल उनसे मिलने पहुंचे. तोगड़िया से मुलाकात करने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तोगड़िया की मौत की साजिश रच रहे हैं. सोमवार को प्रवीण तोगड़िया के गायब होने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने एक के बाद एक तीन ट्वीट करके बीजेपी सरकार पर इसे लेकर सवाल खड़ा किया था. हार्दिक ने पहले ट्वीट करके लिखा कि प्रवीण तोगड़िया के लापता होने के बावजूद प्रदेश के गृहमंत्री चुप क्यूं हैं? तोगड़िया के सुरक्षाकर्मी को अभी तक ससपेंड क्यूं नहीं किया गया. बीजेपी और विहिप के नेता चिंतित क्यों नहीं हैं.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)