शोपियां में सेना का जवान लापता, हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने की आशंका जता रही पुलिस

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 21:43

Shrinagar: कश्मीर में एक जवान के लापता होने की घटना से खलबली मची है. माना जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार को लापता हुआ सेना का एक जवान अन्य दो व्यक्तियों के साथ हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है. यह आशंका पुलिस ने जतायी है. सिपाही मीर इदरेश सुल्तान बिहार के कटिहार में सेना की जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री (जेएकेएलआई) इकाई में तैनात था और उसे झारखंड भेजा जाना था. वह शोपियां जिले के एक गांव का निवासी था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार वह 12 अप्रैल को अपने गांव पहुंचा था और शनिवार को वह लापता हो गया. 
उसके पिता मोहम्मद सुल्तान मीर ने थाने में संपर्क किया और पुलिस से कहा कि उनका बेटा लापता है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वह अन्य दो स्थानीय युवकों के साथ हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ गया है. खबरों की माने तो पुलिस को उसके हिजबुल में शामिल होने की आशंका इस बात से भी हो रही है कि उसकी एक तस्वीर भी वायरल है, जिसमें वो आतंकी की वेशभूषा में दिख रहा है.

इसे भी देखें- मक्का मस्जिद धमाके के आरोपी असीमानंद समेत 5 आरोपियों को बरी करने वाले जज रवींद्र रेड्डी का इस्‍तीफा

हालांकि आधिकारिक रुप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है और पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज की है. उसने इसकी सूचना सेना के अधिकारियों को दे दी है. अधिकारियों के अनुसार पुलिस यह पता लगाने के लिए उसके कॉल रिकार्ड एवं अन्य गतिविधियों को खंगाल रही है कि कहीं वह राष्ट्रविरोधी तत्वों के संपर्क में तो नहीं था. सेना का कहना है कि वह लापताहै और किसी आतंकवादी संगठन में उसके शामिल होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है.

इसे भी देखें- कठुआ गैंगरेप केस: सुप्रीम कोर्ट का मुफ्ती सरकार को निर्देश-पीड़ित परिवार को दें सुरक्षा, पिता की मांग चंडीगढ़ में हो मामले की सुनवाई

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...