वार्ड पांच के लोग कुएं का पी रहे हैं पानी, खराब सड़क जस के तस

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 03/14/2018 - 13:37

Ranchi : वार्ड नंबर पांच में कुछ जगहों को छोड़ दिया जाये तो यहां रहने वाले अधिकतर लोग आज भी सरकारी सुविधाओं से वंचित है. इन इलाकों में बिजली तो मिलती है लेकिन सड़कों की बदहाली कई वर्षों से बरकारार है. गर्मी के मद्देनजर पानी का संकट भी यहां के लोगों को अब पहले ज्यादा सताने लगा है. यहां के लोगों का कहना है कि इस बार की गर्मी को देखकर ऐसा लगता है कि इस बार पानी संकट पिछले कई वर्षों से ज्यादा रहेगा. वहीं इस वार्ड में सरकार और पार्षद भी कुछ खास ध्यान नहीं देते हैं.

इसे भी पढ़ें- झारखंड सरकारी कर्मचारियों को सांतवा वेतनमान के भत्ते पर कैबिनेट की मुहर, राज्य निर्वाचन आयोग की हरी झंडी के बाद मिलेगा लाभ

कुएं का पानी पीकर पड़ जाते हैं बिमार

शहर के दूसरे छोर पर बसे हुये वार्ड पांच के बड़गाई बस्ती में सैकड़ों लोग पानी की संकट से जुझ रहे हैं. यहां के निवासी प्रकाश कुमार कहते हैं कि यहां ना ही चापाकल है, और ना सप्लाई वाटर है. यहां के लोग कुएं का ही पानी पीते हैं. जिसकी वजह से अक्सर बस्ती के लोग बीमार भी पड़ जाते हैं. वहीं जीनत परवीन का कहना है कि पीने का पानी तक कुएं से लाना पड़ता है. गर्मी में अगर ये भी सुख गया तो पीने के पानी तक लाले पड़ जायेंगे. पार्षद से कहते हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जाता है. आशोक कुमार साहू कहते हैं कि सड़क की हालत पहले ही जर्जर थी. अब सिवरेज के नाम पर पूरी तरह से सड़क को तहस-नहस कर दिया गया. अगर बरसात तक सड़क नहीं बनाया गया, तो यह इलाका तालाबनुमा बन जायेगा. विजय महतो ने कहा कि बिजली तो है, पर सड़क-पानी का बुरा हाल है. यशोदा देवी कहती हैं कि इस सड़क और पानी की समस्या को दूर करने की जगह यहां सिर्फ आश्वासन दिया जाता है.

इसे भी पढ़ें- खूंटी : ग्रामीणों का आरोप- स्‍कूल में स्थित कैंप के जवान करते हैं महिलाओं से छेड़छाड़, कैंप हटाने की ग्राम सभा ने दी नोटिस (देखें वीडियो)

इसे भी पढ़ें- ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के 2 करोड़ 44 लाख फॉलोअर्स फर्जी, ट्विटर ऑडिट के जरिये खुलासा

पार्षद का पक्ष

पार्षद हुस्ना आरा ने पानी की समास्या पर कहा कि मैंने पाहन टोली में दो चापाकल लगवाआ है. इसके अलावा भी अपने वार्ड में कई जगहों पर चापाकल लगवायें हैं. उन्होंने कहा कि उन जगहों पर ही चापाकल नहीं है, जहां बोरिंग वाली गाड़ी नहीं जा सकी है. पार्षद ने कहा कि सड़क बनाने के लिये शिलान्यास कर दिया गया, जिसे जल्द ही बना लिया जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट