पलामू में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान : मेदिनीनगर में 59, हुसैनाबाद में 63.1 व छत्तरपुर में 71.43 फीसदी वोटिंग

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 18:43

Daltonganj : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज जिले में नगर निकाय का चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो गया. कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नही मिली. जिले के मेदिनीनगर नगर निगम, छत्तरपुर व हुसैनाबाद नगर पंचायत और विश्रामपुर में एक वार्ड के लिए हो रहे चुनाव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदाताओं ने खुलकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं महिलाओं में भी वोटिंग को लेकर उत्साह नजर आया. मेदिनीनगर नगर निगम में 59, छत्तरपुर में 71.43, हुसैनाबाद में 63.1 प्रतिशत व विश्रामपुर के एक वार्ड में हुए उपचुनाव का प्रतिशत 46.5 रहा. मेदिनीननगर में मेयर, डिप्टी मेयर और 35 वार्ड को लेकर 244 प्रत्याशी, हुसैनाबाद में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और वार्ड पार्षद के 71, छत्तरपुर में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और वार्ड सदस्य सहित कुल 111 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गयी. वोट देने को लेकर सुबह से ही लोगों में काफी उत्साह था. सुबह सात बजने से पहले ही वोटर बूथों पर पहुंच चुके थे. बुर्जुगों के अलावे युवा वोटर भी बड़ी संख्या में मतदान करने बूथों पर पहंचे थे. बूथों पर लंबी-लंबी लाईने लगी थी. शहरी क्षेत्र के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों के बूथों पर वोटरों की काफी लंबी कतारें देखने को मिली.

इसे भी देखें- बेथेसदा स्कूल में बोगस वोटिंग डलवाने का आरोप, प्रत्याशियों ने किया हंगामा, वोटिंग रद्द करने की मांग

निगम के नये क्षेत्रों में उत्साहित दिखे मतदाता

नगर निगम के नये क्षेत्रों में वोटरों का उत्साह देखते बनता था. लोग अपने-अपने वोटर आईडी लेकर बूथों पर अपनी बारी आने की प्रतीक्षा करते देखे गए. प्रशासन द्वारा चिन्हित किये गये संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किये गये थे. सशस्त्र बलों के अलावे लाठी पार्टी और महिला पुसिलकर्मियों की तैनाती की गयी थी. सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने पूरे जिले को 23 सेक्टरों में बांटा था.

इसे भी देखें- नगर निकाय चुनाव: लातेहार में मतदान की धीमी रही रफ्तार, ओवर ऑल 70.76 प्रतिशत हुआ मतदान

चप्पे-चप्पे पर थी जवानों की नजर

सुरक्षा के लिहाज से डीसी, एसपी, एसडीओ, डीएसपी के आलावे सेक्टर मजिस्ट्रेट और पेट्रोलिंग दंडाधिकारी भी दिन भर बूथों पर घूम कर निरीक्षण करते रहे. सेक्टर मजिस्ट्रेट और पेट्रोलिंग दंडाधिकारी पल-पल की सूचना जिले के वरीय पदाधिकारियों को देते रहे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...