पलामू: कठौतिया कोल माइंस से कोयला लेकर निकल रहे वाहनों पर फायरिंग और बमबारी

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 03/13/2018 - 14:02

Daltongunj: पलामू जिले के एक मात्र कोयला खनन क्षेत्र कठौतिया में हिंडालको कंपनी के ट्रक पार्किंग में मंगलवार को बम फेंका गया और फायरिंग की गयी. हालांकि इस घटना से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन ट्रक चालकों में हड़कंप मच गया है.  पंड़वा पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.  अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए नाकेबंदी  
डीएसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि पंड़वा थाना क्षेत्र के सखुई मोड़ के पास मंगलवार को अपराधी ट्रक पार्किंग में बम फेंक कर भाग गये.  जाते समय अपराधियों ने फायरिंग भी की.  अपराधियों की संख्या तीन थी और वे दो मोटरसाइकिलों पर सवार थे.  घटना के पीछे क्या कारण है, इसकी जांच करने का निर्देश पंड़वा थाना प्रभारी को दिया गया है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए नाकेबंदी भी की गयी है.  
खोखा और बमों का अवशेष बरामद 
घटना की सूचना मिलने पर पंड़वा थाना प्रभारी मो. रूस्तम मौके पर पहुंचे और छानबीन की. उन्होंने कहा कि मामले का उदभेदन कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. थाना प्रभारी ने बताया कि घटना कठौतिया कोल माइंस से डेढ़ किलोमीटर पहले सिक्का गांव के समीप हुई. घटनास्थल से बम के अवशेष और खोखा बरामद किया गया है. जिस जगह फायरिंग की गयी है, वहां से माइनिंग के वाहन गुजरते हैं और रजहरा कोल साइडिंग पर पहुंचते हैं. वाहनों को निशाना बनाकर बम फेंके गए, लेकिन किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. क्योंकि बम उच्च क्षमता के नहीं थे.  
पहले भी फेंका गया है बम  
सूत्रों का कहना है कि अपराधी मेराल मोड़ की ओर से घुसे थे और बम फेंकने और फायरिंग के बाद बस्ती में होकर निकल गए. बम फेंकने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले रजहरा कोल साइडिंग पर कोयला लेकर खडे़ डंफरों पर बम फेंका गया था.  यहां भी घटना अहले सुबह ही हुई थी.

top story (position)