पलामू : पुलिस को मिली सफलता, सबजोनल कमांडर सहित चार नक्सली गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 03/13/2018 - 21:30

Daltonganj : नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सीआरपीएफ 134 बटालियन व छतरपुर- नवडीहा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मंगलवार को यह कामयाबी मिली है. इसमें भाकपा माओवादी के पांच लाख के इनामी सब जोनल कमांडर दीपक, एक महिला नक्सली सहित चार नक़्सली शामिल हैं. जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर जिले के नक्सल प्रभावित छतरपुर व नवडीहा थाना क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र के नवडीहा बाजार से उक्त चारों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें माओवादी सब जोनल कमांडर दीपक, दस्ता सदस्य जोगिंदर व छोटू सहित महिला दस्ता सदस्य उर्मिला का नाम शामिल है. मालूम हो कि एक पखवारा पूर्व छतरपुर-नौडीहा क्षेत्र में पुलिस-माओवादी मुडभेड़ में चार नक्सली मारे गये थे. पुलिस ने लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रखा है.

इसे भी पढ़ेंः खूंटी : ग्रामीणों का आरोप- स्‍कूल में स्थित कैंप के जवान करते हैं महिलाओं से छेड़छाड़, कैंप हटाने की ग्राम सभा ने दी नोटिस (देखें वीडियो)

इसे भी पढ़ेंः पत्थलगड़ी के नाम पर लोगों को भड़काने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : झारखंड सरकार

इसे भी पढ़ेंः झारखंड सरकारी कर्मचारियों को सांतवा वेतनमान के भत्ते पर कैबिनेट की मुहर, राज्य निर्वाचन आयोग की हरी झंडी के बाद मिलेगा लाभ

इसे भी पढ़ेंः रांची नगर निगम : जानिये किस वार्ड में हैं आप, बदल गया है आपका क्षेत्र

गिरफ्तारी से पूर्व पुलिस नक्सली में हुई भिड़ंत

सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तारी से पूर्व पुलिस और नक्सलियों में जोरदार भिड़ंत हुई. इस दौरान दोनों ओर से गुत्थ्मगुत्थी भी हुई. बाद में किसी तरह चारों को काबू में किया गया. इनकी गिरफ्तारी के बाद माओवादी नक्सलियों का पलामू जिले से सफाया माना जा रहा है. गिरफ्तार नक्सलियों में दीपक - सब जोनल कमांडर, जोगिंदर- दस्ता सदस्य, छोटू - दस्ता सदस्य, उर्मिला - दस्ता सदस्य शामिल है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.