पलामू: झारखंड-बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पलामू का आतंक इनामी नक्सली विमलेश यादव धनबाद से गिरफ्तार, हथियार और गोलियां बरामद

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 03/18/2018 - 13:39

Daltonganj : पलामू जिले में आतंक का पर्याय बन चुका और पुलिस मुठभेड़ से बचकर छुपता फिर रहा पांच लाख का इनामी नक्सली विमलेश यादव उर्फ विमल यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  झारखंड-बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में धनबाद के अंगरा-पथरा ओपी क्षेत्र से रविवार को विमल को गिरफ्तार किया गया. जिले के नौडीहा बाजार और छत्तरपुर थाना क्षेत्र के क्रमशः झुनझुनू पहाड़ और मलंगा पहाड़ पर सीआरपीएफ और पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद वह बच निकला था.

इसे भी पढ़ें - गुमला : भाजपा प्रखंड अध्यक्ष विक्की साहू की हत्या, अपराधियों ने पहले मारी गोली, फिर भुजाली से काट डाला

राकेश भुइयां के दस्ते में था शामिल

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर राकेश भुइयां के दस्ते में विमल यादव शामिल था. राकेश के साथ मिलकर विमल ने जिले के छत्तरपुर, नौडीहा बाजार, हरिहरगंज, मनातू, के अलावा सीमावर्ती बिहार में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया था. छत्तरपुर करमाचराई सड़क निर्माण में लगी मशीनों को फूंकने के अलावा नौडीहा के एक प्राइमरी स्कूल में बम प्लांट की घटनाओं में विमल दस्ते के साथ शामिल था.

इसे भी पढ़ें - बालूमाथ : बम लगाकर नक्सलियों ने उड़ाया पुल, तीन दिन पहले जलाया था जेनटर

पुलिस मुठभेड़ में था संलिप्त

गत 8 फरवरी और 26 फरवरी को सीआरपीएफ-पुलिस के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में विमल यादव राकेश भुइयां के साथ शामिल था. 26 फरवरी को हुई मुठभेड़ में राकेश भुइयां सहित चार नक्सली मारे गये थे. जबकि विमला मलंगा पहाड़ी के पश्चिमी दिशा से भाग निकला था. घटना के बाद से वह लगातार बचता फिर रहा था. छत्तरपुर अनुमंडल क्षेत्र के अलावा बिहार के औरंगाबाद जिले में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिये जाने के कारण बिहार पुलिस भी विमल की तलाश में थी. इसी बीच मिली गुप्त सूचना पर विमल को धर दबोचा गया.

इसे भी पढ़ें - काशिनाथ महतो गोली कांड के मुख्य अभियुक्त बलि साहू ने किया सरेंडर, कुर्की जप्ती करने घर पहुंची थी पुलिस

विमल की निशानदेही पर क्या-क्या मिला

पलामू के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने बताया कि विमल यादव उर्फ गणेश यादव की गिरफ्तारी के साथ उसकी निशानदेही पर नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के जमुनिया पहाड़ से एक 315 बोर की रायफल, लोडेड मैग्जिन, 315 बोर की चार गोलियां, 303 बोर की 20 और 5.5 बोर की 15 गोलियां बरामद की गयी हैं. विमल पर पलामू जिले के विभिन्न थानों सहित सीमावर्ती बिहार मिलाकर कुल 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह बिहार के मदनपुर थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव का निवासी है.

गिरफ्तारी में कौन-कौन

विमल को गिरफ्तार करने में पलामू के एएसपी अभियान अरूण कुमार सिंह, छत्तरपुर डीएसपी शंभू सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी विमलेश त्रिपाठी, नौडीहा बाजार थाना प्रभार दयानंद साहू के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी और जवान शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Special Category
Main Top Slide
City List of Jharkhand
loading...
Loading...