पीएम मोदी दोस्ती मजबूत करने 21 मई को रूस रवाना होंगे  

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/14/2018 - 21:35

NewDelhi :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 मई को रूस जा  रहे हैं. विदेश मंत्रालय के अनुसार रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन के साथ मेादी अनौपचारिक शिखर सम्मेलन में  शामिल होंगे. रूसी शहर सोची में आयोजित शिखर सम्मेलन में पुतिन और मोदी अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंग.  इस क्रम में दोनों देशों के बीच विशेष रणनीतिक पार्टनरशिप को मजबूत करने पर भी चर्चा होगी.  इसके अलावा दोनों देशों के विकास की प्राथमिकताओं और द्विपक्षीय मामलों पर भी चर्चा होग. कहा जा रहा है कि यह शिखर सम्मेलन भारत और रूस के बीच लगातार राजनीतिक संबंध बनाये रखने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा.  

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार ने जमकर की शाहखर्ची, सिर्फ प्रचार पर 4,343 करोड़ रुपये किए खर्च : आरटीआई

प्रधानमंत्री मोदी पिछले महीने चीन गये थे

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी इसी तरह के शिखर सम्मेलन के लिए पिछले महीने चीन गये थे. बता दें कि पिछले साल एक  जून को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस दौरे पर गये थे;  जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ थ;  पिछली बार वह रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में शहीद स्मारक पर गये थे,  जहां उन्होंने लेनिनग्राद पर कब्जे के दौरान मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि दी थी; पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन के साथ 18वें भारत-रूस सालाना सम्मेलन में हिस्सा लिया था;  इसके बाद उन्होंने दो जून को सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम को संबोधित भी किया था.  पिछली बार के मुकाबले इस बार भी पीएम मोदी की यह यात्रा काफी अहम मानी जा रही है.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

na