कुरमी को एसटी सूची में शामिल करने की मांग को लेकर कल झारखंड बंद, संभलकर घर से निकलें

Publisher ADMIN DatePublished Sun, 04/22/2018 - 21:31

Ranchi : कुरमी जाति को एसटी सूची में शामिल करने को लेकर 23 अप्रैल को झारखंड बंद का आह्वान किया गया है. पूर्व घोषित इस कार्यक्रम की सफलता को लेकर कुरमी विकास मोर्चा ने रविवार को जयपाल सिंह स्टेडियम से अल्बर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस निकाला. इस मौके पर संगठन के केद्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार ने कहा कि बंदी में लाखों की संख्या में महिला और पुरुष ढोल, नगाड़ा और पारंपरिक हथियार के साथ सड़क पर उतरेंगे और बंदी को सफल बनाएंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार समाज को तोड़ने का काम कर रही है. कुरमी-कुड़मी (महतो जाति) को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने के लिए राज्य सरकार अविलंब भारत सरकार को कैबिनेट में अनुशंसा करके भेजे.

इसे भी पढ़ें : ST में शामिल करने की मांग को लेकर 23 व 29 अप्रैल को कुरमियों का बड़ा आंदोलन, सामने आया यह मतभेद

सड़क पर उतरेंगे कुरमी नेता

उन्होंने कहा कि कुरमी महाजुटान के जितने भी नेता हैं, 23 अप्रैल के बंदी में रोड पर उतरें और अधिक से अधिक गिरफ्तारी देकर कुरमी एकता का परिचय दें. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टी कुरमी को छलते आए हैं. केवल वोट बैंक बनाकर रखा है. 2019 के चुनाव में कुरमी जाति के हित की बात करने वाले पार्टी को ही कुरमी जाति अपना समर्थन देगी.

धनबाद में भी निकला मशाल जुलूस

धनबाद में मशाल जुलूस
धनबाद में मशाल जुलूस

आज 22 अप्रैल 2018 को कुरमी/कुङमी (महतो) जाति को एसटी की सूची में शामिल करने की मांग लेकर सभी जिला मुख्यालयों में शाम के 6 बजे मशाल जुलूस निकाला गया. धनबाद में भी कुरमी नेताओं ने मशाल जुलूस निकाल बंदी को सफल बनाने का आह्वान किया.

इसे भी पढ़ें : आजसू एक ऐसी पार्टी जो सत्ता के साथ भी और खिलाफ भी

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.