उंगली दिखाते नहीं, हाथ जोड़ते नजर आयेंगे सुदेश महतो

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/04/2018 - 17:22

Ranchi : आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो यह समझ गये हैं कि अंगुली उठाना हिन्‍दी मुहावरा का मतलतब क्‍या होता है. इसलिए अब सिल्‍ली उपचुनाव में सुदेश हाथ जोड़ते नजर आयेंगे. जी हां आजसू ने सिल्‍ली उपचुनाव के लिए सुदेश महतो के प्रचार-प्रसार के लिए जो पोस्‍टर तैयार करा रहा है, उसमें वह जनता को हाथ जोड़ते हुए नजर आ रहे हैं. इन पोस्‍टर्स में आजसू का चुनाव चिन्‍ह 'केला' के साथ पार्टी के मुद्दों से जुड़े नारे लिखे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- गोमिया उपचुनाव : लंबोदर महतो के चुनाव लड़ने में पेंच, पत्नी कौशल्या देवी ने भी लिया नोमिनेशन पेपर 

हटा लिये गये हैं उंगली दिखाने वाले सभी पोस्टर

कांके रोड स्थित सुदेश महतो के आवास में भी उनके उंगली दिखाने वाले सभी पोस्‍टर हटा लिये गये हैं. उसकी जगह पर वहां सुदेश महतो के हाथ जोड़ते हुए पोस्‍टर चिपगाये गये हैं. जानकारी के मुताबिक रांची के लालजी हिरजी रोड स्थित प्रिंटवेल प्रेस से ऐसे 10 हजार पोस्‍टर बनवाये गये हैं. इन सभी पोस्‍टर्स को सिल्‍ली उपचुनाव में किया जाना है. हिन्‍दी के सामान्‍य भाषा में उंगली दिखाना का मतलब होता है लांछन लगाना, दोषी ठहराना. इसी तरह के पोस्‍टर के कारण सुदेश महतो ने 2014 के चुनाव परिणाम में हार का पहला स्‍वाद चखा था. उसके बाद केवल वह उंगली उठाने वाला सिर्फ पोस्‍टर ही नहीं बदला, बल्कि सुदेश महतो भी बदल गये.

इसे भी पढ़ें - उपचुनाव में दिखेगा पूर्व विधायकों की पत्नियों का जोर : झामुमो ने सिल्ली से सीमा व गोमिया से बबीता को बनाया उम्मीदवार

सिल्ली के लोगों को दे रहे ज्यादा वक्त

रांची के कांके रोड में भले ही सुदेश महतो का आवास है. लेकिन वह यहां से ज्‍यादा वक्‍त सिल्‍ली के लोगों को दे रहे हैं. 2014 के चुनाव परिणाम के तीन महीने बाद से ही वह सिल्‍ली में आम लोगों के साथ समय गुजारा है. यहां पर वो सभी बिरादरी के लोगों के शादी ब्‍याह, छठी, विपत्ति और सभी तरह के सुख और दुख की घड़ी में समय बिताया. अभी के समय में सुदेश सिल्‍ली क्षेत्र में महिलाओं के बीच अपनी लोक्रप्रियता पहले से कहीं बेहतर किया है. चुनाव पूर्व सभा में महिलाओं की भीड़ देखने को मिल रही है.

sudesh

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.