खबरें कोर्ट की : चारा घोटाला मामले में बेंगलुरु के आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त ने दी गवाही

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 19:49

Ranchi : चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार के आर सी 47ए /96 मामले में विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में शनिवार को दो गवाहों की गवाही दर्ज की गई. गवाह संख्या 521 के रूप में केंद्रीय उत्पाद विभाग के पूर्व अधीक्षक रवीन्द्र कुमार छिब्बर और गवाह संख्या 522 के रूप में बेंगलुरु के आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त रजनीश कुमार की गवाही दर्ज की गई. दोनों गवाहों की गवाही चारा घोटाला के आरसी 20ए/96 से अडॉप्ट किया गया, वहीं गवाह रवीन्द्र कुमार छिब्बर से आपूर्तिकर्ता राजन मेहता हरीश खन्ना, मधु मेहता तथा एमएस बेदी की ओर से प्रतिपरीक्षण किया गया, जबकि रजनीश कुमार से आपूर्तिकर्ता दयानंद कश्यप और संजय सिन्हा की ओर से प्रतिपरीक्षण किया गया. मामले में एक अन्य गवाह कोलकाता से पुलक मुखर्जी आने वाले थे, लेकिन वह दिए गए पते पर नहीं मिले. इसलिए उनके समन लिए समन नहीं हो सका. मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी.

इसे भी पढ़ें :  उलिहातू शहीद ग्राम में अधूरे पड़े हैं बकरी और मुर्गी शेड, राशन और पेंशन से भी वंचित हैं जरूरतमंंद

बीज घोटाला मामले में पुलिस पेपर की मांग

एसीबी के विशेष न्यायाधीश संतोष कुमार की अदालत में बीज घोटाला मामले के आरोपी कृषि विभाग के पूर्व निदेशक निस्तार मिंज की ओर से पुलिस पेपर की मांग की गई. इस मामले में विशेष न्यायाधीश ने मामले के अनुसंधानकर्ता और निगरानी के पूर्व थाना प्रभारी संतोष कुमार को पुलिस पेपर देने का आदेश दिया. मामले में अगली सुनवाई 11 मई को होगी. मालूम हो कि बीज घोटाला मामले में पूर्व कृषि मंत्री नलीन सोरेन और पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद भोक्ता समेत कई आरोपी हैं. यह मामला निगरानी थाना कांड संख्या 11/09 से जुड़ा है.

इसे भी पढ़ें : पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने छोड़ी बीजेपी, कहा- खतरे में लोकतंत्र

पूर्व मंत्री पर आय से अधिक संपत्ति मामले में गवाही ली गयी

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार मिश्रा की अदालत में आय से अधिक संपत्ति के आरोपी और पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां के मामले में तीन गवाहों की गवाही दर्ज की गई. मामले में पूर्वी सिंहभूम के उत्तर पूर्वी गदरा पंचायत के उप मुखिया भोला पात्रो, व्यवसायी कुलबीर सिंह और सब्जी विक्रेता संतोष चन्द्र पोद्दार की गवाही दर्ज की गई. मामले में दुलाल भुइयां पर आय से अधिक एक करोड़ तीन लाख रुपये की संपत्ति रखने का आरोप है. इस मामले में विशेष न्यायाधीश ने बचाव पक्ष की ओर से गवाही पूरी करने के लिए 27 अप्रैल की तिथि निर्धारित की है. यह मामला आरसी कांड संख्या 21/13 से संबंधित है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.