न्यूजीलैंड पीएम जेसिंडा जल्दी ही बनेंगी मां, कहा - गर्भावस्था का महिला के करियर से कोई संबंध नहीं

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 01/20/2018 - 15:36

Wellington : न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने घोषणा की है कि वह गर्भवती हैं और अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं. इसी के साथ वह देश की पहली नेता बन गई हैं जो पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म देंगी. हालांकि जेसिंदा के पहले 1990 में पाकिस्तान की पीएम बेनजीर भुट्टो ने दो बड़ी जिम्मेदारियां निभायी थीं.  

इसे भी पढ़ें -बकोरिया कांड का सच-11 : जब्त हथियार से फायरिंग कर सार्जेंट मेजर ने मुठभेड़ का साक्ष्य बनाया, फिर जांच के लिए एफएसएल भेजा

जेसिंडा ने पिछले साल अक्तूबर में पद संभाला था और वह उस वक्त सुर्खियों में आ गईं थीं, जब चुनाव से पहले पूछे गए उनके परिवार शुरू करने संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि, गर्भावस्था का एक महिला के करियर की संभावनाओं से कोई संबंध नहीं है. अपने साथी क्लार्क गेफोर्ड के साथ उन्होंने  अपने गर्भवती होने की खबर दी.

इसे भी पढ़ें - उग्रवादी गोपाल ने JJMP के जिस पप्पू लोहरा दस्ता पर बकोरिया कांड को अंजाम देने की बात कही थी, उसी दस्ते का गुडडू यादव लातेहार में मारा गया

जून में हम अपने पहले बच्चे का स्वागत करने के लिए तैयार

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि क्लार्क और मैं यह साझा करते हुए बेहद उत्साहित हैं कि जून में हम अपने पहले बच्चे का स्वागत करने के लिए तैयार हैं. आर्डर्न ने कहा कि वह बच्चे के जन्म के बाद छह हफ्ते का अवकाश लेंगी और उप-प्रधानमंत्री विंस्टर पीटर्स उनकी जगह कार्यभार संभालेंगे.उल्लेखनीय है कि 37 साल की पीएम जेसिंडा ने बीते वर्ष अक्टूबर में ही प्रधानमंत्री का पद संभाला था. जेसिंडा की लेबर पार्टी ने गठबंधन करके सरकार का गठन किया था. इसके अलावा जेसिंडा ने न्यूजीलैंड के 161 सालों के इतिहास में सबसे युवा प्रधानमंत्री होने का रिकॉर्ड भी कायम किया है.    

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)