छत्तीसगढ़-झारखंड के सरहदी इलाके में नक्सलियों का आतंक, नौ वाहनों को किया आग के हवाले

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/06/2018 - 16:20

Latehar : जिले के उत्तर छत्तीसगढ़ सरगुजा के बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र में बीती रात नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. हथियार बन्द नक्सलियों ने कुकुद माइंस और कुदाग इलाके में नौ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. बताया जा रहा है कि दर्जन भर से अधिक नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. वहीं इस आगजनी की घटना के बाद से क्षेत्र में पुलिस सक्रिय हो गयी है. नक्सलियों द्वारा की गयी आगजनी की घटना की आधिकारिक पुष्टि बलरामपुर पुलिस ने कर दी है. पुलिस के अनुसार बॉक्साइट खदानों के ट्रक व पोकलेन मशीनों को आग के हवाले किया गया है.

इसे भी पढ़ें- केंद्र द्वारा खून के लिए जारी निर्देश नहीं हुआ सर्कुलेट, जारी होने के बाद अस्पताल नहीं कर सकता मरीजों के परिजनों को परेशान

घटना ने खड़े किये पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ और झारखंड सीमा पर बॉक्साइट खदाने हैं. इन्ही बॉक्साइट खदानों पर नक्सलियों ने एक बार फिर से आगजनी की घटना को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. छत्तीसगढ़ के उत्तर सरगुजा में पहले भी नक्सलियों का आतंक रहा है, और नक्सलियों ने वहां कई ऐसी ही घटनाओं को अंजाम भी दिया है. इस इलाके में बीते कुछ महीनों से नक्सलियों के सक्रिय होने की सूचना मिलती रही है. और इन सूचनाओं के आधार पर पुलिस भी लगातार सर्च ऑपरेशन चलाती रही है. बावजूद इसके कल देर रात नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम देकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

Special Category
City List of Jharkhand
loading...
Loading...