छत्तीसगढ़ः सुकमा में नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग विस्फोट, सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद, पांच घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 03/13/2018 - 13:51

एंटी लैंड माइन वाहन पर सवार थे जवान

Chhattisgarh (sukma) : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है. इस विस्फोट में  सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गये हैं. जबकि पांच जवान घायल हैं. घटना छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला किस्ताराम नामक जगह पर हुई. सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के जवान एंटी लैंड माइन वाहन पर थे. घटना दिन के करीब 12 बजे की बतायी जा रही है. आशंका जतायी जा रही है कि घटना के बाद नक्सली जवानों के हथियार भी लूट कर ले गए हैं.

घटना की जानकारी मिलने के बाद सुकमा जिला मुख्यालय से पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. इस घटना के बारे में अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है. साथ ही शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है. ​अधिकारियों ने बताया कि घटना जंगल के भीतर दुर्गम इलाके में हुई है और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली जा रही है.

इसे भी पढ़ें - सभी मामलों से बरी हो गया 25 लाख का ईनामी नक्सली छोटा विकास उर्फ चश्मा, रिहाई के बाद डीसी ने किया स्वागत

सुकमा जिला का पुरा इलाका नक्सल प्रभावित है. नक्सली इस जिले में लगातार घटनाओं को अंजाम देते रहें हैं. इससे पहले 19 फरवरी को भी छत्तीसगढ़ के सुकमा में सड़क निर्माण को रुकवाने के लिए नक्सलियों ने हमला किया था. इस दौरान पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गये थे. इसी तरह 25 अप्रैल 2017 को सुकमा में ही नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गये थे. उल्लेखनीय है कि सुकमा जिला में ही अब तक का सबसे बड़ा हमला नक्सलियों ने सीआऱपीएफ के जवानों पर किया था. तब नक्सलियों ने एक साथ सीआरपीएफ के 76 जवानों की हत्या कर दी थी.

नक्सली हमला में मारे गये जवानों के नाम

एएसआई आरकेएस तोमर, अजय कुमार यादव, मनोरंजन लकड़ा, जीतेन्द्र सिंह, शोभित कुमार शर्मा, लक्ष्मण, मनोज सिंह, धर्मेन्द्र सिंह और चन्द्रा एच एस, वहीं दो घायल जवानों की पहचान मदन कुमार और राजेश कुमार के रूप में हुई है.

इसे भी पढ़ेंः सितंबर महीने से ही लातेहार के बुढ़ा पहाड़ में जुटे हैं विभिन्न नक्सलग्रस्त राज्यों के बड़े नक्सली नेता, बड़ी घटना को अंजाम देने की हो रही साजिश !

इसे भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ः सुकमा में पुलिस नक्सली मुठभेड़, दो जवान शहीद, छह घायल, दूसरी घटना में एक नक्सली ढ़ेर

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.