राजग सरकार ने देश को आर्थिक संकट में डाला : चिदंबरम

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 02/10/2018 - 15:41

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने राजग सरकार का उसके शासनकाल में विकास दर बेहतर होने का दावा करने के कारण उसे आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह संप्रग के दस साल के शासन के औसत से कम है और इसमें गिरावट आ रही है. चिदंबरम ने कई ट्वीट कर कहा कि विश्व बैंक के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री कौशिक बसु ने कहा है कि भारत की विकास दर 30 साल के औसत से कम है किंतु वित्त मंत्री अरुण जेटली कह रहे हैं कि विकास दर बेहतर है. उन्होंने दावा किया राजग के चार सालों का औसत क्या है?  नयी विधि के अनुसार यह 7.3 है जो संप्रग के 10 साल के शासन के औसत से कम है. राजग की विकास दर की दिशा क्या है.  निवेश, बचत, विकास दर सभी में गिरावट आ रही है. 

इसे भी पढ़ें : सीएस राजबाला वर्मा और एपी सिंह पर पूजा सिंघल को बचाने के आरोप के बाद पीएमओ ने कार्रवाई के लिए लिखी झारखंड सरकार को चिट्ठी

अरुण जेटली ने अर्थव्यवस्था को पहले से बेहतर बताया

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने बजट भाषण 2018-19 में कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था ने राजग सरकार के मई 2014 में सत्ता में आने के बाद से काफी बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि भारत का औसत विकास हमारी सरकार के पहले तीन सालों में 7.5 प्रतिशत रहा. भारतीय अर्थव्यवस्था अब 2.5 हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था है जो विश्व की सातवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.