मुजफ्फरपुर : एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर SVU की रेड, पुराने नोट के साथ लाखों की संपत्ति जब्त

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/17/2018 - 10:01

Muzaffarpur : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में तैनात एसएसपी विवेक कुमार के पैतृक निवास यूपी के सहारनपुर में एसवीयू टीम (विशेष सतर्कता इकाई ) ने छापा मारा है. एसएसपी पर आय से अधिक संपत्ति मामले में देश भर में उनके कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. स्थानीय पुलिस की मदद से एसवीयू टीम ने आरोपी अधिकारी के घर पर जांच की.

रेलवे होटल टेंडर घोटाला मामले में बढ़ी लालू परिवार की मुश्किल, लालू, तेजस्वी और राबड़ी देवी के खिलाफ चार्जशीट दायर

SSP के सरकारी आवास पर भी हुई छापेमारी

गौरतलब है कि यूपी के सहारनपुर के थाना सदर बाजार के वरुण विहार में स्थित आईपीएस अफसर विवेक कुमार के पैतृक घर पर बिहार एसवीयू की टीम पहुंची. स्थानीय पुलिस की मदद से एसवीयू की टीम ने आरोपी अफसर के घर छापेमारी की है. इसकी सूचना मिलते ही वहां लोगों और मीडिया का जमावड़ लग गया. प्रिवेंशन एंड करप्शन एक्ट के तहत बिहार काडर के आईपीएस अफसर विवेक कुमार के खिलाफ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मुजफ्फरपुर में बतौर एसएसपी तैनात विवेक कुमार के सरकारी आवास में भी एसवीयू की टीम सोमवार को 1 बजे दिन से छापेमारी करने पहुंची थी.

इसे भी पढ़ेंः सावधान ! सेट टॉप बॉक्स में चिप लगाकर सरकार जानेगी टीवी पर क्या देख रहे हैं आप

शराब माफियाओं से सांठगांठ है SSP की

आरोपी अफसर पर शराब माफियाओं से सांठगांठ और थाने को बेचने का आरोप लगा है. मुजफ्फरपुर में स्थित उनके सरकारी आवास से एसवीयू की टीम को बड़ी संख्या में पुराने नोट बरामद हुए हैं. यह चौंकाने वाली बात है कि पुराने नोट क्यों रखे गए थे. जांचे के दौरान एसएसपी के सभी गार्ड्स को बाहर निकाल दिया गया. छापेमारी के दौरान पुराने के साथ 5.50 लाख रुपये नकद , 5 लाख रुपये के जेवरात कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गये.

इसे भी पढ़ेंः वीडियो से होगा खुलासा : महिला प्रत्याशी के साथ हुआ जुल्म, या फिर मामला कुछ और है

जल्द ही भागलपुर में भी पड़ सकती है एसवीयू की रेड

एसवीयू के महानिरीक्षक रत्न संजय ने बताया कि उक्त मामले में कल पटना स्थित निगरानी के थाने में विवेक कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. संजय ने बताया कि विवेक कुमार पर अपनी बचत से तीन गुणा अधिक आय इकट्ठा करने का आरोप था. इस छापेमारी में एसवीयू टीम में दो पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं. एसवीयू की टीम विवेक कुमार के मुजफ्फरपुर एवं पटना समेत उत्तर प्रदेश और दिल्ली के भी कुछ अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. भागलपुर में भी कुछ लोगों पर एसवीयू की नजर है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

 

loading...
Loading...