मोदी देश की बीमारियों को ठीक करने के लिए सबसे बढ़िया डाक्टर हैं : मेघवाल

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 01/20/2018 - 11:43

Panaji :  केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भले ही एमबीबीएस की डिग्री नहीं हो. लेकिन वह देश की बीमारियों को ठीक करने के लिए सबसे बढ़िया डाक्टर हैं. जल संसाधन, नदी विकास और गंगा पुनरुद्धार राज्य मंत्री ने यहां एमआरएआई अंतरराष्ट्रीय भारतीय धातु पुनर्चक्रीकरण सम्मेलन में यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि कई अन्य ऐसे देश हैं, जो 1947 में अंग्रेजों से आजाद हुए. हालांकि, भारत में उस तरह की आर्थिक वृद्धि नहीं हुई जैसी होनी चाहिए थी. ऐसा छह मुख्य बीमारियों की वजह से हुआ.

इसे भी पढ़ें - “चाटुकारिता बंद करो”, “भ्रष्ट अफसरों के चमचे हाय-हाय” और सीएस की मुस्कुराहट ऐसी जैसे जेठ की दोपहर में तपती जमीन पर बारिश की कुछ बूंदें...

उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि विकास हुआ है, लेकिन यह उस दर से नहीं हुआ है जो होना चाहिए था. मेघवाल ने कहा कि गंदगी, भ्रष्टाचार, गरीबी, सांप्रदायिकता, जातिवाद और आतंकवाद वह छह बीमारियां हैं, जिनकी पहचान प्रधानमंत्री मोदी ने की हैं. उन्होंने कहा कि मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है, महज नारा नहीं है बल्कि देश के बदलाव की हकीकत हैमंत्री ने कहा कि तीन-चार साल पहले भारत आने वाले पर्यटक चौपाटियों पर कू़ड़े का ढेर पाते थे पर आज स्थिति बेहतर हुई है. उन्होंने कहा कि नारे ने लोगों की मानसिकता बदली है और लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हुए हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.