जम्मू के सुंजवान में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, दो जेसीओ शहीद, चार लोग घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 02/10/2018 - 21:47

सैन्य शिविर के आसपास के इलाके की घेराबंदी
Jammu :
जम्मू के सुंजवान शहर में स्थित सेना के एक शिविर पर शनिवार तड़के आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इसमें दो जूनियर जेसीओ शहीद हो गए, जबकि एक कर्नल रैंक का अधिकारी और एक सैन्य कर्मी की बेटी समेत चार लोग घायल हो गये. प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने जम्मू कश्मीर विधानसभा को जानकारी दी कि आतंकवादियों के हमले में सूबेदार मगनलाल और सूबेदार मोहम्मद अशरफ शहीद हो गए. उन्होंने बताया कि घायलों में कर्नल रैंक का सैन्य अधिकारी, हवलदार अब्दुल हमीद, लांस नायक बहादुर सिंह और सूबेदार चौधरी की बेटी शामिल हैं. इस बीच भाजपा सदस्यों ने विधानसभा में पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के बीजापुर में ईनामी नक्सली दंपती ने किया आत्मसमर्पण

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों का हाथ

मंत्री ने यह नहीं बताया कि हमला करने वाले आतंकवादी किस संगठन के थे, हालांकि अधिकारियों ने बताया कि इस हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों का हाथ है. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की सटीक संख्या का पता नहीं चला है, लेकिन पीसीआर जम्मू को मिले कॉल के अनुसार चार से पांच आतंकवादियों ने हमला किया. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस. पी. वैद्य ने बताया कि आतंकवादी सुंजवान सैन्य शिविर में पीछे की ओर बने आवासीय क्वार्टर की ओर से घुसे. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों को घेर लिया गया है.

पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह जामवाल ने यहां संवाददाताओं को बताया, सुबह करीब चार बजकर 55 मिनट पर संतरी ने संदिग्ध घुसपैठ देखी और तभी उसके बंकर पर गोलीबारी की गयी. संतरी ने इस गोलीबारी का माकूल जवाब दिया. आतंकवादियों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं है. आतंकियों की घेराबंदी कर ली गई है. सुरक्षाबलों और पुलिस ने सुंजवान सैन्य शिविर के आसपास के इलाके की भी घेराबंदी कर ली है. यह शिविर 36 ब्रिगेड के तहत पहली जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंट्री के अंतर्गत आता है. सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि हमले के फौरन बाद सेना के विशेष बलों और विशेष अभियान दल के अतिरिक्त बलों को मौके पर भेजा गया और भारी गोलीबारी के बीच पूरे इलाके की घेराबंदी की गई. 

इसे भी पढ़ें-जम्मू विधानसभा में नेशनल कांफ्रेंस के विधायक ने लगाये पाकिस्तान के समर्थन में नारे

स्कूलों को बंद रखने का दिया गया है आदेश

अधिकारियों ने एहतियाती कदम के रूप से शिविर के आसपास के सभी स्कूलों को आज बंद रखने का आदेश दिया है. जम्मू में हाईअलर्ट घोषित किये जाने के साथ ही आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. खुफिया एजेंसियों ने अफजल गुरु की बरसी पर जैश ए मोहम्मद द्वारा सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाये जाने को लेकर पहले ही चेतावनी जारी की थी. अफजल गुरु को नौ फरवरी 2013 को फांसी दी गई थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Special Category
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)