मध्यप्रदेश से अफीम की खेप लेने आया था, चतरा पुलिस ने एक लाख रुपये के साथ पकड़ा

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 03/13/2018 - 18:45

Chatra : सदर थाना पुलिस ने सोमवार की देर शाम तीन किलो अफीम के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के अफीम तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर की गिरफ्तारी सदर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के सेल गांव के समीप से की है. गिरफ्तार तस्कर के पास से पुलिस ने एक लाख रुपये नकद भी बरामद किया है. पुलिस की गिरफ्त में आया तस्कर  मध्य प्रदेश का रहने वाला है.

इसे भी पढ़ें -10 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें -चतराः टंडवा के आम्रपाली कोल परियोजना में प्रति ट्रक 2300 रुपया की अवैध वसूली को लेकर प्राथमिकी दर्ज

संदिग्ध अवस्था में घूम रहे युवक को पुलिस ने शक के आधार पर पकड़ा

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी रामअवध सिंह ने बताया कि पुलिस जंगली इलाकों में सक्रिय तस्करों द्वारा वन भूमि पर अवैध रूप से लगाए गए पोस्ते की फसल को नष्ट करने गयी थी. इसी दौरान जंगली इलाकों में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे युवक पर पुलिस की नजर पड़ी. उन्होंने बताया कि शक के आधार पर जब युवक को रोका गया तो वह पुलिस को देखकर भागने लगा. जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने उक्त युवक को खदेड़ कर पकड़ लिया. जिसके बाद तलाशी के दौरान पकड़े गए युवक के पास से अफीम व नकदी बरामद किया गया. थाना प्रभारी के अनुसार गिरफ्तार तस्कर अफीम का खेप लेने चतरा पहुंचा था, जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. पांच दिनों के भीतर थाना क्षेत्र में सक्रिय अफीम तस्करों के विरुद्ध सदर थाना पुलिस की यह चौथी बड़ी कार्रवाई है.

इसे भी पढ़ें -153 ट्रक कोयला चोरी के मामले में पुलिस सुस्त, चोरी करने वाले अब भी पुलिस पकड़ से बाहर

इसे भी पढ़ें -153 ट्रक कोयला चोरी में गुड़गांव की कंपनी कमोडिटी हब व रांची की साईं ट्रेडिंग कंपनी शामिल

छह मार्च को चार अफीम तस्करों को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

हाल के दिनों में चतरा पुलिस ने अफीम तस्करी में संलिप्त कई लोगों को पकड़ा है. छह मार्च को भी पुलिस ने चतरा जिले के प्रतापपुर व सदर थाना क्षेत्र से पुलिस ने भारी मात्रा में अफीम के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया था. पिछले कुछ दिनों से मिल रही तस्करी की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस के हाथ सफलता लगी थी. चार तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उनके नेटवर्क को खंगालने में लग गयी थी. उसी के आधार पर पुलिस इन दिनों अफीम तस्करों पर कार्रवाई कर रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.