लोहरदगाः 17-18 मई को धूमधाम से मनाया जाएगा जिला स्थापना दिवस सह शंख महोत्सव

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/14/2018 - 17:13

Lohardaga: लोहरदगा जिला स्थापना दिवस सह शंख महोत्सव का आयोजन आगामी 17 एवं 18 मई को किया जाएगा. इस दो दिवसीय आयोजन की शुरुआत 17 मई को शाम बी एस कॉलेज स्टेडियम में सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम के साथ होगा. उस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला के प्रभारी सह समाज कल्याण मंत्री लुइस मरांडी, कला पर्यटन एवं खेल कूद युवा कार्य मंत्री अमर कुमार बाउरी शिरकत करेंगे. साथ ही इसके अगले दिन 18 मई को गरीब कल्याण सह विकास मेला का आयोजन किया जाएगा जिसमें ऑनलाइन योजनाओं के शिलान्यास के साथ-साथ करोड़ों की संपत्तियों का वितरण जिले वासियों के बीच किया जाएगा. विभिन्न सरकारी विभाग स्टॉल के माध्यम से अपने-अपने कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे. उपायुक्त विनोद कुमार ने सभी विभागों को इसके लिए सहयोग एवं अंशदान के लिए निदेश दिया.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: मेडिकेयर पैथोलॉजी के संचालक पर प्राथमिकी दर्ज, खून के गोरखधंधे का मामला

डीसी ने तैयारी को लेकर दिये निर्देश

17-18 मई को होनेवाले समारोह को लेकर डीसी के नेतृत्व में बैठक हुई. जिसमें मुख्य रूप से उपविकास आयुक्त शशिधर मंडल, जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी के साथ-साथ सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी मौजूद थे. इस दौरान डीसी विनोद कुमार ने कहा है कि यह आयोजन पूरे जिले वासियों का है ना कि सिर्फ जिला प्रशासन का. लोहरदगा को जिले का दर्जा दिया जाना गौरव का विषय है. अपने जन्म काल से ही लोहरदगा जिला निरंतर विकास की ओर अग्रसर है. जिले के विकास और यहां के लोगों की तारीफ करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन इस आयोजन को बेहतर से बेहतर करने के लिए पूरी तत्परता से प्रयासरत्त है. जिलेवासी ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर इन कार्यक्रमों का लुफ्त उठायें. साथ ही उपायुक्त ने बताया कि आगामी 24 मई को जिले में चूल्हा-पानी महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में महामहिम राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू शिरकत करेंगी.

इसे भी पढ़ेंःपंखे के शॉर्ट-सर्किट से रिम्स के पंजीयन काउंटर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

बैठक में जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत ने बताया कि जिला स्थापना दिवस के सफल आयोजन के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया है जो अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे. जिनमे से यातायात सह विधि व्यवस्था समिति, विकास सह रोजगार मेला समिति, मंच एवं स्टॉल निर्माण समिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति, स्वास्थ्य समिति, प्रचार प्रसार समिति एवं शहर सह कार्य स्थल स्वच्छता समिति प्रमुख हैं.
न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na