शेयर मार्केट में बड़ी गिरावट, 1200 अंक नीचे लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी भी 350 अंक टूटा

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 02/06/2018 - 11:11

Mumbai: शेयर मार्केट के वैश्विक बाजार में बड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है. इस गिरावट का असर भारतीय बाजार पर भी साफ नजर आ रहा है. आज के शुरुआती कारोबार में सबसे टाटा मोटर्स के शेयर टूटे हैं. विश्लेष्कों के अनुसार से कंपनी के शेयर में बड़ी गिरावट का कारण बेहद खराब प्रदर्शन रहा. आज बीएसई सेंसेक्स 1200 अंक गिर कर 33,538 पर खुला जबकि एनएसई निफ्टी 350 अंक टूटकर 10,288 पर खुला.

इसे भी पढ़ेंः आम बजट पेश किये जाने के बाद से शेयर मार्केट में छायी मंदी, आज भी सेंसेक्स 450 अंक गिरकर 34,616 पर खुला

दुनियाभर के बाजारों में हाहाकार

हालात ऐसे हैं कि  दुनियाभर के बाजारों में हाहाकार मचा है. वैश्विक बाजार की बात करें तो अमेरिकी डाउ जोंस में 1100 पॉइंट्स से ज्यादा की गिरावट, हॉन्गकॉन्ग और जापान के शेयर बाजारों में 1200 पॉइंट की गिरावट देखी गयी. कारोबारी सत्र में डाओ जोंस 1,175.2 अंक की भारी गिरावट के साथ 24,345.75 के स्तर पर बंद हुआ था. एस एंड पी 500 स्टॉक इंडेक्स 3.8 प्रतिशत और नेस्डेक 3.7 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुये थे.

इसे भी पढ़ेंः बजट के दूसरे दिन शेयर बाजार में हहाकार, सेंसेक्स में 591 अंक और निफ्टी में 190 अंक की गिरावट

आज टॉप गेनर्स की लिस्ट में एक भी शेयर नहीं

भारतीय शेयर बाजार में आलम यह है कि टॉप गेनर्स की लिस्ट में आज एक भी शेयर नहीं आ पाया. आईटी, बैंकिंग, फार्मा, फाइनैंस समेत तमाम सेक्टरों में बिकवाली जोरों पर है. बिकवाली को लेकर निवेशक इतने हड़बड़ाये हुए हैं कि कोई भी सेक्टर हरे निशान में नहीं दिख रहा. वहीं 2015 के बाद इंट्राडे ट्रेड में पहली बार भारी गिरावट देखी गयी. मिडकैप इंडेक्स 19000 के नीचे पहुंच गया है. टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, एसबीआई, एचडीएफसी, रिलायंस, आईसीआईसआई बैंक, लार्सन, आईटीसी, इन्फोसिस, टीसीएस, यस बैंक, भारती एयरटेल, वेदांता, टाटा स्टील, सन फार्मा, बजाज फाइनैंस जैसे शेयरों में भारी गिरावट देखे जा रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः बजट के बाद महंगा हुआ लक्जरी आइटम, खरीदने के लिए बहाना पड़ेगा और अधिक पैसा

एक्सपर्टों की सलाह संभलकर निवेश करें निवेशक

बाजार के रूख को देखते हुए बाजार एक्सपर्टों की सलाह है कि अभी निवेशक थोड़ा संभलकर ही बाजार में पैसे लगायें. हड़बड़ाकर फैसले लेना बेहद महंगा पड़ सकता है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
loading...
Loading...