लालू के लाल तेजप्रताप की शादी आज- दिग्गजों का लगेगा जमावड़ा, जश्न में डूबा पूरा परिवार

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/12/2018 - 10:14

Patna: बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार में शनिवार को शहनाई बजेगी और आरजेडी सुप्रीमो के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव घोड़ी चढ़ेंगे. जी हां, शनिवार को तेजप्रताप की शादी एश्वेर्या राय से होगी. शादी को लेकर पूरा लालू परिवार जश्न में डूबा है. वही शादी समारोह में कई राजनीतिक जगत के दिग्गज शिरकत करेंगे. एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, जदयू के बागी नेता शरद यादव, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी और मशहूर वकील राम जेठमलानी का इस शादी में शामिल होने का कार्यक्रम तय है, वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी वाड्रा की भी शादी में शिरकत करने की संभावना है.

शुक्रवार को हुई हल्दी

िे्ुि

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय शनिवार को सात फेरे लेंगे. वही शादी को लेकर दोनों परिवारों में तैयारियां जमकर चल रही हैं. लालू के घर शुक्रवार को तेजप्रताप की हल्दी कलश की रस्म पूरी की गई. तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में देश के बड़े सियासतदानों के पहुंचने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ेंःपटना गुलजार, 12  को तेज प्रताप की शादी, VVIP मेहमान नवाजी को तैयार है शहर

संगीत में जमकर झूमा लालू परिवार

मिुनि

शादी से पहले रस्मों का दौर चला. पूरा परिवार शादी के जश्न में डूबा है. बीते गुरुवार को पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के आवास पर मेंहदी और संगीत की रस्में हुईं. संगीत के दौरान पूरा लालू परिवार डांस फ्लोर पर थिरकता दिखा. इस दौरान लालू के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी डांस करते हुए दिखे. परिवार के सभी सदस्य काला चश्मा पहन कर डांस फ्लोर पर थिरकते दिखे. ऐश्‍वर्या के घर आयोजित मेहंदी की रस्‍म में दोनों परिवार के सदस्‍य शामिल रहे. तेजप्रताप यादव के साथ मां राबड़ी देवी, भाई तेजस्वी यादव, मीसा भारती सहित तेज प्रताप की सभी बहनें और जीजा शामिल हुए. संगीत के दौरान दूल्हा और दुल्हन के लिए दो अलग-अलग मंच बनाए गए थे.

इसे भी पढ़ेंः… तो इसलिए तेजप्रताप की शादी में शामिल नहीं हो पायेंगे सुशील मोदी

नीतीश-लालू की मुलाकात पर होगी नजर

तेजप्रताप की शादी में राजनीतिक जगत के कई जानेमाने लोग शिरकत करेंगे. लेकिन इस दौरान सबकी नजरें अगर किसी पर होगी तो वो हैं बिहार के सीएम नीतीश कुमार. नीतीश कुमार तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में शामिल होने के लिए शाम में वेटरनरी कॉलेज मैदान पहुंचेंगे. दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल महागठबंधन से अलग होने के बाद यह नीतीश कुमार की लालू के साथ पहली मुलाकात होगी. बिहार की राजनीति के दोनों दिग्गज पिछली बार महागठबंधन टूटने से पहले एक दूसरे के आमने सामने हुए थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)
na