यूपी से अपहृत बच्चा बिहार के बगहा से सकुशल बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 01/15/2018 - 12:17

Bagha : यूपी के ठूठीबारी के कपड़ा व्यवसायी बबलू निगम के बेटे का अपहरण कर लिया गया था. जिसे बिहार के बगहा से सकुशल बरामद किया गया. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिला के ठूठीबारी निवासी बब्लू निगम के नौ वर्षीय बेटा आयुष निगम का अपहरण फिरौती के लिए अपराधियों ने किया था. अपहरण की सूचना परिजनों ने पुलिस को दिया था.

लगातार अपना पता बदल रहे थे अपहरणकर्ता

इधर पुलिस भी सूचना के बाद से लगातार बच्चे की बरामदगी के लिये गयी हुयी थी.  उत्तर प्रदेश पुलिस मामला दर्ज कर दो टीम गठित कर अपराधियों की गिरफ्तारी और बच्चे की रिहायी के लिये नेपाल और बिहार भेजा था. अपराधी भी बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे थे. वहीं यूपी पुलिस नेपाल पुलिस के सहयोग से कई जगहों पर छापेमारी कर रही थी. जिसकी भनक अपहरणकर्ताओं को लग गयी और उन्होंने अपना पता बदल लिया. अपहरणकर्ता  पुलिस के डर से नेपाल के रास्ते बिहार में घुस गये और बगहा के वाल्मीकिनगर में जाकर छिप गये.

इसे भी पढ़ें- हर माह 30 करोड़ का डस्ट (चारकोल), कोयला के साथ मिलाकर कंपनियों को भेज रहा कोल ट्रांसपोर्टर

नेपाल के नंबर से परिजनों को फोन कर फिरौती की कर रहे थे मांग

बगहा के वाल्मीकिनगर में छिपे होने के दौरान भी अहरणकर्ता नेपाल के नंबर का ही इस्तेमाल कर रहे थे और परिजनों को उसी नंबर से फोन कर फिरौती की मांग कर रहे थे. अपहरणकर्ताओं ने पुलिस को गुमराह करने के लिये ऐसा किया. ताकि पुलिस को नंबर देखकर ऐसा लगे कि वो नेपाल में है और पुलिस उन्हें वहीं ढूंढती रहे. 

पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद किया

इधर बच्चे के परिजनों ने भी फिरौती की बात मान ली. जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने परिजनों को पैसे के साथ वाल्मीकीनगर बुलाया. पुलिस ने अपहरणकर्ताओं  के द्वारा बताये गये स्थान पर पहले से ही छाल बिछाकर रखा था. जैसे ही पुलिस ने बच्चे को अपहरणकर्ताओं के साथ देखा उन्होंने तुरंत उन्हें धर-दबोचा और बच्चे को सकुशल उनके पास से बरामद किया.

इसे भी पढ़ें- पिछले 20 वर्षों में 15 बेहद संवेदनशील मामलों में सुप्रीम कोर्ट के जूनियर जजों ने दिया फैसला

कौन-कौन हुए गिरफ्तार

पुलिस टीम ने नेपाल के रानीनगर निवासी नीरज श्रेठ, वाल्मीकिनगर निवासी राघव जाधव और ठूठीबारी निवासी राजेश निगम को गिरफ्तार किया है. वहीं मुख्य साजिशकर्ता सोनू निगम जो कि ठूठीबारी का रहने वाला है उसे भी नेपाल पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और पुछताछ कर रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.