न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

414

Ranchi : केंद्र सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल के खिलाफ राज्य के विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं. इसी क्रम में झारखण्ड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के आवास में सभी विपक्षी दलों की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में झामुमो के अलावा कांग्रेसझाविमोवाम दलों और राज्यहित में काम करने वाली सामाजिक संगठनों ने भी हिस्सा लिया.

इसे भी पढ़ें – सरेंडर करने वाले माओवादियों का हो रहा सरकार की पॉलिसी से मोहभंग, नहीं मिल रही सरकारी मदद

राज्य की जनता सरकार से त्रस्त

बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के अंदर कई समस्याओं के साथ ज्वलंत विषय आया है. यह विषय है, भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल पर राष्ट्रपति की सहमति. इस पर सहमती के बाद झारखंड में त्राहिमाम की स्थिति है. इसी बीच भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल का अति संवेदनशील विषय राज्य के सामने प्रस्तुत किया गया है. इसे लेकर राज्य के गांव से लेकर शहर तक हर एक व्यक्ति के मन में कई सवाल उठ रहे हैं. इससे झारखंड की जनता के मन में आक्रोश पैदा हुआ है. इसी मुद्दे को लेकर संपूर्ण विपक्षी दल और राज्यहित में काम कर रहे सामाजिक संगठनों के साथ विचार विमर्श किया गया है. इस बैठक के दौरान कई विषय सामने आए हैं. सामाजिक सौहार्द, जल,जंगल,जमीन से जुड़े मुद्दे सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि लाठी के बल पर अहंकार में डूबकर राज्य की जनता की भावनाओं के साथ राज्य सरकार खिलवाड़ कर रही है. बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तय की गयी है.

इसे भी पढ़ें – यहां विरोध का बनता माहौल भविष्य के तूफान का संकेत

आंदोलन की रूपरेखा निम्नलिखित है

·       19 जून : पूरे झारखंड में राज्य सरकार का पुतला दहन किया जाएगा.

·       21 जून : प्रखंड स्तर पर धरना का कार्यक्रम

·       25 जून : जिला स्तर पर धरना

·       28 जून : राजभवन के समक्ष महाधरना का आयोजन

·       30 जून : हुल दिवस के अवसर पर पूरे राज्य स्तर पर इसे संकल्प दिवस के रुप में मनाया जाएगा

·       5 जुलाई : राज्यभर में 24 घंटे के लिए महाबंदी किया जाएगा

इसे भी पढ़ें – शहादत का मजाक! शहीद सीताराम की मौत का कारण जानना चाहता है जिला प्रशासन, मांगा डेथ सर्टिफिकेट

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमारपार्टी के पूर्व विधायक फुरकान अंसारीझारखंड विकास मोर्चा के बंधु तिर्कीयोगेंद्र प्रतापसीपीआई के राज्य सचिव केडी सिंहपूर्व एमपी भुनेश्वर मेहताभाकपा माले के राज्य सचिव जनार्दन प्रसादमाकपा के सुरेंद्र सिंह सामाजिक कार्यकर्तादयामनी बारला, वासनवी किड़ो समेत अन्य लोग शामिल हुए.

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: