बिहार में छात्र संघ चुनाव में हंगामा, कई स्थानों पर आपस में भिड़े छात्र, चाकूबाजी हुई, पत्थर भी चले, पुलिस ने भांजी लाठी

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 03/18/2018 - 16:11

Muzaffarpur : बीआरए बिहार विवि छात्र संघ चुनाव के पहले चरण की शुरुआत हंगामेदार रही. दो संगठनों में मारपीट व चाकूबाजी के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज की. आरडीएस कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और बिहार छात्र संघ के छात्रों के बीच मारपीट हो गयी. दोनों तरफ से छात्र आक्रोशित होकर चाकूबाजी करने लगे, चाकूबाजी में कई लोग जख्मी हो गए. बिहार छात्र संघ की तरफ से काउंसिल मेंबर के उम्मीदवार चंदन कुमार ने आरोप लगाया है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों को बूथ के अंदर घुसने से रोकने पर उन लोगों ने चाकू से हमला कर दिया. जबकि प्रशासन मौके पर मौजूद था.

इसे भी पढ़ें - बिहार : 'मोदी चौक' के नाम पर बवाल, बीजेपी कार्यकर्ता के पिता की बेरहमी से हत्या

इसे भी पढ़ें - आचार संहिता उल्लंघन मामले में अदालत में पेश हुए उपेन्द्र कुशवाहा

इसे भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा, शिक्षकों का वेतन चपरासी से कम क्यों है?, शिक्षकों में खुशी की लहर  

आरडीएस कॉलेज के शास्त्री भवन बूथ पर हंगामा, छात्रों ने वोटर लिस्ट भी फाड़े

आरडीएस कॉलेज के शास्त्री भवन बूथ पर खूब हंगामा हुआ. यहां एक नंबर बूथ पर छात्रों ने वोटर लिस्ट भी फाड़ दिया. वोटर लिस्ट फटने और हंगामा के कारण यहां कुछ देर के लिए वोटिंग रुक गयी. स्थिति सामान्य होने पर मतदान शुरू हुआ. सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा, एएसपी, डीएसपी टाउन भी मौके पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं. इससे पहले आरडीएस कॉलेज में स्थिति अनियंत्रित होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इससे काफी देर तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही. सिटी एसपी ने दो छात्रों को हिरासत में लिया है.

बेतिया के एमजेके कॉलेज में भी हंगामा

वहीं, बेतिया में भी छात्रसंघ चुनाव के दौरान रविवार को एमजेके कॉलेज में छात्रों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान छात्रों ने मेज और कुर्सियों भी तोड़ डाली. बैलेट पेपर को फाड़ डाला. घटना को लेकर कॉलेज में करीब 2 घंटे तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही. हंगामा के कारण लाइन में खड़ी लड़कियों में भगदड़ मच गया, सभी डर से गर्ल्स कॉमन रूम की तरफ भागी. घटना की सूचना पर पहुंचे एसपी जयंतकांत, सदर एसडीओ सुनील कुमार, एसडीपीओ संजय कुमार झा दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया. छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर कुछ प्रत्याशियों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया.

​​​​​​​इसे भी पढ़ें - राबड़ी देवी ने गिरिराज सिंह के बयान पर बीजेपी पर बोला हल्ला, कहा - पूरे देश के आतंकी बीजेपी के दफ्तर में बैठते हैं

चुनाव रद्द करने के लिए प्राचार्य ने विवि को भेजी रिपोर्ट

घटना में कॉलेज की एक चतुर्थवर्गीय कर्मी विनीता कुमारी को भी चोट लगी है. हंगामा कर रहे छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों के हंगामा के कारण मतदान शुरू होने के एक घंटे के बाद ही मतदान रूक गया. मामला को बिगड़ता देख प्राचार्य वीएस पांडे ने कॉलेज के प्राध्यापकों और पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर इस स्थिति से विश्वविद्यालय को अवगत कराया और चुनाव रद्द करने के लिए विश्वविद्यालय को रिपोर्ट भेज दी.

इसे भी पढ़ें - दुस्साहस : पिस्का में दिन दहाड़े लोहरदगा जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता की गोली मार कर हत्या

इसे भी पढ़ें - वीडियो में देखिये कैसे अपराधियों ने भाजपा नेता पंकज गुप्ता को मारी गोली

मोतिहारी के एमएस कॉलेज में भी छात्रों के दो गुट भिड़े, मतदान केंद्र पर तोड़फोड़

मोतहारी जिला मुख्यालय स्थित मुंशी सिंह महाविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव शुरू होने के साथ ही स्थिति तनावपूर्ण बन गयी. थोड़ी देर बाद ही एक पक्ष ने मतदान में पक्षपात का आरोप लगाते हुये मतदान रोकने की मांग की. आक्रोशित छात्रों ने  मतदान केंद्र संख्या एक पर तोड़फोड़ की व मतपत्र फाड़ डाले. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सदर डीएसपी रजनीश लाल, डीएसपी पंकज रावत समेत पुलिस बल ने प्रयास किया. मगर स्थिति नियंत्रित होने के बजाय और अनियंत्रित हो गयी और दोनों पक्ष एक दूसरे पर भिड़ गए. दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...