रिम्स में मरीज के परिजनों और जूनियर डॉक्टरों के बीच जमकर मारपीट, डॉक्टर का टूटा हाथ

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/14/2018 - 18:32

Ranchi : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स आए दिन किसी न किसी रूप में विवादों के घेरे में रहता है. कभी अव्यवस्था को लेकर सवाल, कभी संवेदनहीनता का आरोप, तो कभी कर्मियों-चिकित्सकों की हड़ताल के कारण रिम्स चर्चा में रहा है. वहीं अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों के हंगामे के भी कई मामले सामने आते रहे हैं. इस बार फिर से मरीजों के परिजनों और जूनियर डॉक्टरों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि. लालपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीय आंचल मिश्रा ने जहर खा लिया था. जिसके इलाज के लिए रिम्स के इमरजेंसी विभाग में लाया गया. इलाज के दौरान मरीज के परिजनों और जूनियर डॉक्टरों के बीच मारपीट हो गई. जिसमें डॉ गजेंद्र पंडित का हाथ टूट गया.

घटना के बाद खाली हुआ इमरजेंसी विभाग

इस घटना के बाद सभी डॉक्टरों ने काम करने से इंकार कर दिया. सभी डॉक्टर एकजुटता के साथ रिम्स चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के समक्ष जमा हो गए. डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि मरीज के साथ कई परिजन पहुंचे और ड्यूटी में तैनात डॉक्टरों से बदतमीजी और मारपीट की. इस घटना में महिला डॉक्टरों के साथ भी बदसलूकी की गई.

इसे भी देखें- सुदेश सिर्फ सिल्ली तक सिमटे, ज्यादातर नगर निकाय चुनाव के प्रत्याशी हैं नाराज, पार्टी की मदद के बिना लड़ रहे हैं चुनाव

इसे भी देखें- सिल्‍ली उपचुनाव का संग्राम : सुदेश महतो के खिलाफ मैदान में उतरेंगी अमित महतो की पत्‍नी सीमा महतो 

हाग
डॉ. गजेंद्र पंडित, पीड़ित

इलाज कर रहे थे लेकिन परिजनों ने की मारपीट

रिम्स पीजी सर्जरी विभाग के डॉक्टर गजेंद्र पंडित ने कहा कि हम सभी मरीज का इलाज कर रहे थे. लेकिन परिजनों के द्वारा इलाज में कोताही का आरोप लगाकर डॉक्टरों के साथ मारपीट की गई. इस घटना में मेरा दाहिना हाथ टूट गया है. उन्होंने कहा कि पिछली बार भी डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटना घटी थी. जिसके बाद जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के बैनर तले डॉक्टरों ने हड़ताल कर दी थी.

सुरक्षा में कोताही का लगा रहे हैं आरोप

डॉक्टर रिम्स की सुरक्षा में कोताही का आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि आए दिन ऐसी स्थिति यहां देखने को मिलती है. रिम्स में तैनात गार्ड भी रिम्स की सुरक्षा व्यवस्था को सही ढंग से नही संभाल पाते है.

घटना के बाद कई मरीजों ने खाली किया अस्पताल

इस घटना के बाद रिम्स में इलाज करा रहे कई मरीजों ने अस्पताल खाली कर दिया. मरीजों के बीच अफरातफरी का माहौल था. घटना के बाद डॉक्टरों ने काम करने से इनकार दिया. जिससे मरीजों की मुसीबत बढ़ गई.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...