हेमंत सोरेन का आरोप, खनन विभाग में चल रहा बड़ा घोटाला, सचिव की अधिवक्ता पत्नी हाइकोर्ट में सरकार की वकील

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 02/05/2018 - 10:30

Ranchi: झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने चार फरवरी को धनबाद में झारखंड सरकार और मुख्यमंत्री के सचिव सह खान विभाग के सचिव सुनील वर्णवाल पर बड़ा आरोप लगाया है. हेमंत ने आरोप लगाया कि मोमेंटम झारखंड और माइनिंग शो के नाम पर राज्य में करोड़ों रुपये की लूट हुई. माइनिंग विभाग लूट का अड्डा बन गया है और विभाग के सचिव की पत्नी जो अधिवक्ता हैं, वह हाइ कोर्ट में माइनिंग मामलों के लिए सरकार की वकील हैं. 

इसे भी पढ़ेंः पलामू : दिलीप सिंह नामधारी सैकड़ों समर्थकों के साथ JVM में शामिल, भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनादेश की मांग

स्थानीय नीति पर झामुमो का विरोध जायज

हेमंत सोरेन चार फरवरी को धनबाद में थे. चार फरवरी को धनबाद में झामुमो का स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया गया था. समारोह में हेमंत सोरेन ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. हेमंत सोरेन ने कहा कि झामुमो सरकार के स्थानीय नीति का विरोध कर रही थी. अब तो बीजेपी के विधायक भी विरोध में खड़े हो गए. इससे यह साबित होता है कि झामुमो का विरोध जायज है. सरकार को इस पर विचार करना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः देवघर: अस्पताल में भर्ती राजाभिट्ठा की लड़की के माता-पिता का पता चला, 40 अन्य को तस्करों से मुक्त कराने फरीदाबाद पहुंची पुलिस टीम

स्थापना दिवस समारोह में हेमंत ने सरकार पर जो गंभीर आरोप लगाए हैं, उससे झारखंड के एक और आइएएस सुनील वर्णवाल विवादों में आ गए हैं. सुनील वर्णवाल मुख्यमंत्री रघुवर दास के सचिव हैं. साथ ही वह खान विभाग के भी सचिव हैं. प्रभात खबर के धनबाद संस्करण में छपी खबर के मुताबिक हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य का माइनिंग विभाग लूट का अड्डा बन गया है. रघुवर सरकार ने अब तक खान विभाग के पांच सचिवों का तबादला किया है. सीएम के सचिव ही खान विभाग के सचिव बने हुए हैं. खान सचिव की अधिवक्ता पत्नी हाइकोर्ट में माइनिंग मामलों के लिए सरकार की वकील हैं. झारखंड में जब सीएम, सीएस और डीजीपी ही भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, तो अन्य अफसरों से क्या उम्मीद की जा सकती है. दैनक जागरण में छपी खबर के मुताबिक हेमंत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि खान विभाग में जबरदस्त घोटाला हो रहा है और इसके लिए खान सचिव सुनील वर्णवाल जिम्मेदार हैं. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)