रांची में पीएसयू सेक्टर में भारी वैकेंसी, 12 जनवरी तक आवेदन करने का मौका

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/03/2018 - 18:29

Ranchi: रांची में पीएसयू की नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए बेहद ही अच्छी खबर है. रांची के एचईसी और मेकॉन में असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, प्रबंधन और वित्त विभाग के साथ मेकॉन में मैनेजमेंट के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं. एचईसी के स्नातक प्रशिक्षुओं के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री और गैर इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री मांगी गई है. डिप्लोमा के पदों के लिए भी आवेदकों को मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा होना जरुरी है. एचईसी में नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 जनवरी है.

इन पदों के लिये मांगे गये हैं आवेदन

नियुक्ति कंप्यूटर, सूचना तकनीक, मैकेनिकल, उत्पादन, इलेक्ट्रीकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन, सिविल मैकेनिकल, मेटलर्जी इंजीनियरिंग ट्रेड के लिए होंगी. होटल प्रबंधन और कैटरिंग, सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस और अकाउंटस के स्नातकों के लिए भी पद होंगे. स्नातक प्रशिक्षुओं के लिए 69 और डिप्लोमा धारियों के लिए 100 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. मेकॉन में रेडियोलॉजिस्ट के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

इसे भी पढ़ेंः पीएसयू कर्मी अब नहीं कर सकते हैं पॉलिटिक्स, भारी उद्योग मंत्रालय ने सुधारे कई नियम

एचईसी के आधुनिकीकरण के काम के लिए होगी नियुक्ति
एचईसी में होने वाले आधुनिकीकरण को देखते हुए नई नियुक्ति की जा रही है आने वाले समय में और भी स्तर पर नियुक्तियां की जाएगी. होने वाले कार्यो को देखते हुए तकनीकी पदों पर बहाली की जा रही है. पूरी डिटेल एचईसी के आफिशियल वेबसाईट पर देखी जा सकती है. वहीं मेकॉन में रेडियोलॉजिस्ट  के लिए इंटरव्यू 7 जनवरी को होनी है.

सालों बाद एचईसी में नियुक्ति के लिए वैकेंसी

सालों बाद इतनी संख्या में एचईसी ने नियुक्ति के लिए वेकेंसी निकाली है. रांची के युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है, लेकिन दूसरा सवाल यह भी है कि एचईसी खुद बदहाली के दौर से गुजर रहा है. अभी जो कर्मी काम कर रहे हैं उन्हें वेतन और अन्य सुविधाएं समय पर उपलब्ध नहीं है. ऐसे में नये लोगों को रोजगार देकर कंपनी कैसे उन्हें वेतन और अन्य सुविधाएं मुहैया करायेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...