स्वास्थ्य मंत्री ने किया रिम्स का निरीक्षण, अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने की दी हिदायत

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/17/2018 - 20:46

Ranchi : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने रिम्स का निरीक्षण किया. इस दैरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिये. उन्होंने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए ऑनलाईन ई-अस्पताल शुरू करने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग ने झारखंड को देश के ई-हॉस्पिटल से जोड़ने का फैसला लिया है.

इसे भी पढ़ें- पारा शिक्षकों की मांगों पर विचार करने के लिए सरकार ने गठित की समिति 

कार्डियोलॉजी विभाग का स्वास्थ्य मंत्री ने किया मुआयना

रिम्स के सुपर स्पेशियलिटी  ब्लॉक स्थित कार्डियोलॉजी विभाग का स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चन्द्रवंशी ने औचक निरीक्षण किया. इसके बाद रिम्स स्थित कार्यालय में रिम्स के कर्मचारियों को हो रही समस्याओं से अवगत हुए. अपने रिम्स दौरे के दौरान यहां कार्यरत किरानी वीरेंद्र को भी बुलाया गया.  उन्हें पोस्टमार्टम रिपोर्ट के एवज में पैसे लेने को लेकर फटकार लगायी. साथ ही मंत्री ने वीरेंद्र को पूरे मामले में स्पष्टीकरण  देने को कहा. मौके पर   स्वास्थ्य मंत्री ने बताया की कार्डियोलॉजी में लोगों का ऑपरेशन नहीं होने की जानकारी मिली थी, जिसकी जानकारी ली गयी है. जल्द से जल्द व्यवस्था को ठीक किया जाएगा. वहीं आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे कर्मचारियों के वेतनमान के सवाल पर बताया कि जल्द ही मामलों को दूर किया जायेगा.  सभी कर्मचारियों को वेतनमान जल्द  देने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं रेडियोलॉजी में ख़राब पड़ी मशीनों पर  मंत्री ने कहा कि जल्द ही मशीनों को ठीक किया जा रहा है. मरीजों को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी.

इसे भी पढ़ें- अगर आप सोशल मीडिया के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो जाना पड़ सकता है पागलखाना     

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na