पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने छोड़ी बीजेपी, कहा- खतरे में लोकतंत्र

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 14:21

Patna : पिछले काफी समय से बीजेपी से नाराज चल रहे और लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने बीजेपी छोड़ी दी है. सिन्हा ने एलान किया कि, मैं अपने सभी संबंधों को बीजेपी से समाप्त कर रहा हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आज से किसी भी तरह के पार्टी पॉलिटिक्स से भी संन्यास ले रहा हूं. राजनीति से सन्यास और बीजेपी छोड़ने के फैसले का एलान यशवंत सिन्हा ने पटना में किया. अपने फैसले के बारे में जानकारी देते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि आज लोकतंत्र खतरे में है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं राजनीति से संन्यास तो ले रहा हूं. लेकिन मेरा दिल आज भी देश के लिए धड़कता है. 

इसे भी पढ़ें:BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच, मोदी विरोधी कई चेहरे हुए शामिल

अपने फैसले से अवगत कराते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश में आज जो भी हो रहा है , अगर उसके खिलाफ हम खड़े नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी.यशवंत सिन्हा पूर्व वित्त मंत्री और विदेश मंत्री रहे हैं. वह हजारीबाग संसदीय क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं. हाल के दिनों में वह लगातार भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ उन्होंने कई लेख भी लिखे हैं. वहीं पिछले दिनों ममता बनर्जी जब दिल्ली में विपक्षी पार्टियों को एकजुट बनाने की कोशिश कर रही थी, तब भी यशवंत सिन्हा पूर्व मंत्री अरूण शौरी और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के साथ ममता बनर्जी से मिले थे.

इसे भी पढ़ें: बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा के बागी तेवर- 21 अप्रैल को विपक्षी पार्टियों के साथ करेंगे कार्यक्रम, बड़ी राजनीतिक घोषणा की संभावना

मोदी सरकार के कई फैसलों पर यशवंत सिन्हा ने समय-समय पर सवाल उठाये है. वही उन्होंने मोदी सरकार की नोटबंदी के फैसले और जीएसटी लागू करने के तरीके पर भी काफी विरोध जताया था और साथ ही जेटली की भी जमकर आलोचना की थी. इसके अलावा यशवंत सिन्हा ने 30 जनवरी को ही राष्ट्र मंच के नाम से एक संगठन बनाया है. संगठन बनाने के बाद उन्होंने कहा था कि, यह संगठन गैर-राजनीतिक है और केंद्र सरकार की जो जनविरोधी नीतियां हैं उसके खुलासे करेगा और उसे लोगों के बीच लेकर जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.