पूर्व पीएम मनमोहन की राष्ट्रपति को चिट्ठी, पीएम मोदी को धमकी भरी भाषा के इस्तेमाल से रोकने की अपील

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/14/2018 - 16:00

NewDelhi: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखकर पीएम मोदी के भाषा पर आपत्ति जताई है. कर्नाटक चुनाव प्रचार में PM मोदी के द्वारा कांग्रेस को 'लेने के देने पड़ जाएंगे' वाले बयान पर कांग्रेस ने घोर आपत्ति जताई है. चिट्ठी में साफ लिखा है कि प्रधानमंत्री कांग्रेस को धमकाने का काम कर रहे हैं. सोमवार को कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति को लिखे इस खत में PM मोदी के हुबली में दिए गए भाषण पर आपत्ति जताई है. चिट्ठी में राष्ट्रपति से अपील की गयी है कि वह प्रधानमंत्री को कांग्रेस नेताओं या अन्य किसी पार्टी के लोगों के खिलाफ अवांछित और धमकाने वाली भाषा का इस्तेमाल करने से रोकें.  मनमोहन सिंह समेत दूसरे नेताओं ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी का व्यवहार पीएम पद की मर्यादा के अनुकूल नहीं है. राष्ट्रपति को लिखे इस खत में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य बड़े कांग्रेस नेताओं के साइन हैं.

इसे भी पढ़ेंःहिंसक हुआ पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव, 5 की मौत-41 घायल, बैलेट बॉक्स भी फूंका

क्या कहा था PM मोदी ने?

दरअसल, कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते हुए 6 मई को हुबली में प्रधानमंत्री ने ये बयान दिया था. BJP के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने को लेकर कांग्रेस पर पलटवार करते हुए मोदी ने उसे नेशनल हेराल्ड मामले की याद दिलाई, जिसमें मां-बेटे (सोनिया गांधी और राहुल) घोटाला के आरोपों का सामना कर रहे हैं और जमानत पर हैं. उन्होंने कहा था, 'ऐसी पार्टी जिसके प्रमुख जमानत पर हैं, क्या वह हमसे सवाल पूछ रही है.' उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा ने अदालतों का सामना किया है. पीएम ने कहा, 'कांग्रेस के नेता कान खोलकर सुन लीजिए, अगर सीमाओं को पार करोगे तो ये मोदी है लेने के देने पड़ जाएंगे.'

इसे भी पढ़ेंः शिक्षा विभाग टैब घोटाला : किसी काम के नहीं हैं बांटे गए टैब, विद्यावाहिनी एप भी बेकार, डब्बे से हो रही है टैब की तुलना, योजना पर करोड़ों हुए खर्च (3)

चिट्ठी पर इन नेताओं के हैं हस्ताक्षर

पीएम मोदी के खिलाफ राष्ट्रपति को लिखे गए पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के कई नेताओं के हस्ताक्षरहैं. इनमें पी. चिदंबरम, अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, मुकुल वासनिक, मोतीलाल वोरा, अंबिका सोनी, आनंद शर्मा, एके एंटनी और अहमद पटेल शामिल हैं. पत्र में पीएम मोदी के हुबली भाषण का यूट्यूब लिंक भी है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ये लेटर ट्वीट किया है.  
न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)
na