NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इंजीनियर + आईएएस = कुलदीप चौधरी टीवीएनएल के नए एमडी, विनय चौबे को उद्योग विभाग का भी प्रभार

202

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

steel 300×800

Ranchi: टीवीएनएल को एक बार फिर से नया एमडी मिला है. इस बार जो टीवीएनएल के नए एमडी होंगे वो इंजीनियर होने के साथ-साथ आईएएस भी हैं. नाम है कुलदीप चौधरी. कुलदीप चौधरी इससे पहले धनबाद के डीडीसी थे. इनका तबादला अब झारखंड राज्य विद्युत उत्पादन निगम में निदेशक पद पर हो गया है. टीवीएनएल के एमडी के पद पर श्री चौधरी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे.

Ranchi: टीवीएनएल को एक बार फिर से नया एमडी मिला है. इस बार जो टीवीएनएल के नए एमडी होंगे वो इंजीनियर होने के साथ-साथ आईएएस भी हैं. नाम है कुलदीप चौधरी. कुलदीप चौधरी इससे पहले धनबाद के डीडीसी थे. इनका तबादला अब झारखंड राज्य विद्युत उत्पादन निगम में निदेशक पद पर हो गया है. टीवीएनएल के एमडी के पद पर श्री चौधरी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे. राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के रहने वाले कुलदीप चौधरी 2014 बैच के आईएएस हैं. आईएएस बनने से पहले श्री चौधरी ने 2012 में आईआईटी कानपुर से एमटेक किया. बीटेक भी इन्होंने आईआईटी कानपुर से ही किया है. गौर करने वाली बात है कि इस बार भी टीवीएनएल को परमानेंट एमडी नहीं मिला. लगातार तीसरी बार टीवीएनएल को प्रभारी एमडी मिला है. टीवीएनएल की खास्ता हालत कुलदीप चौधरी की सबसे बड़ी चुनौती होगी. बताते चलें कि टीवीएनएल का पिछले करीब दो महीने से एक ही यूनिट काम कर रहा है. एक यूनिट कोयले के अभाव की वजह से बंद पड़ी है. सीसीएल का बकाया काफी ज्यादा हो जाने की वजह से सीसीएल ने कोयले की आपूर्ति कम कर दी है. फिलहाल 420 मेगावाट बिजली की जगह टीवीएनएल सिर्फ 160 मेगावाट बिजली उत्पादन कर पा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः16 अधिकारियों का तबादला, अनिश गुप्ता बने रांची के एसएसपी, कुलदीप द्विवेदी गए चाईबासा

pandiji_add

विनय चौबे संभालेंगे उद्योग सचिव का प्रभार

उद्योग विभाग की एक अद्द सचिव की तलाश पूरी हुई. हिमानी पांडे के सचिव पद का प्रभार ग्रहण नहीं करने के बाद उद्योग विभाग पर सबकी नजरें थी. मोमेंटम झारखंड और कंबल घोटाला के बाद उद्योग विभाग और खनन विभाग विभाजित हुआ. अब इसके सचिव पद पर अतिरिक्त प्रभार पर विनय चौबे होंगे. विनय चौबे इससे पहले महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा के सचिव पद पर थे. इसका तबादला सूचना प्रौद्योगिकी एवं ईगर्वनेंस विभाग कर दिया गया है. ये ग्रामीण विकास के सचिव के अतिरिक्त प्रभार पर भी रहेंगे. वहीं कल्याण विभाग की सचिव हीमानी पांडे को महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Hair_club

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.