महिलाएं भूलकर भी प्यार में ना दें इन चीजों की कुर्बानी

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 15:31

News Wing Desk : अक्सर ऐसा होता है कि महिलाएं खुद से पहले दूसरों के बारे में सोचनी हैं. अक्सर जब महिलाएं प्यार में पड़ती हैं तो वो अपने लक्ष्य और महत्वाकांक्षाएं को भूलकर अपने प्यार को पाने की कोशिश करने लगती हैं. हम ये नहीं कहते कि प्यार में समझौता नहीं करना चाहिए, समझौता करें पर एक हद तक. कई बार इमोंशन में आकर लड़कियां ऐसे फैसले ले लेती है, जिलका इन्हें बाद में अफसोस होता है. एक बात लड़कियों को हमेशा याद रखनी चाहिए कि जब तक वो खुश नहीं रहेंगी तब तक किसी भी रिश्ते को खुशहाल नहीं बना पाएगी. इसलिए सबसे पहले खुद की खुशियों का ख्याल रखिए. तो आइए जानते है ऐसे क्या-क्या बाते है, जिसको लेकर किसी भी महिला को कोई कम्प्रमाइज नहीं करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें: जब जायें घर के इंटीरियर की शॉपिंग करने, तो रखें इन बातों का ख्याल

अपने लुक को बदलना

जब तक आपका मन ना करें और आपकी खुशी ना हो, तब तक आपको अपने लुक को दूसरों की मर्जी के हिसाब से नहीं बदलना चाहिए. अगर आप अपनी बॉडी और व्यक्तित्व के साथ खुश है तो किसी और के हिसाब से अपने बालों, चेहरे या बोलचाल, हावभाव, तौर-तरीके को नहीं बदलें.

ौ3ा2ी5

 

अपनी राय रखना ही भूल जाना

आप किसी के प्यार में चाहे कितना भी पागल क्यों ना हो लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आपको अपनी आवाज उठाना ही भूल जाना चाहिए. एक अच्छे रिलेशनशिप में दोनों की राय मायने रखती है और अगर आप केवल दूसरों की राय सुनने की आदत डाल रही है तो यह रिश्ता हेल्दी नहीं कहा जा सकता है. किसी रिश्ते में समझौते करने पड़ते हैं लेकिन अपनी बात और राय को हमेशा नीचे रखना ना तो आपके लिए अच्छा है और ना ही आपके रिश्ते के लिए. आपका स्वतंत्र व्यक्तित्व है और इस बात को कभी ना भूलें.

234244

 

इसे भी पढ़ें: जिन्दगी से दूर रखना है डिप्रेशन तो कर लें शादी - रिपोर्ट

अपने करीबी रिश्तों को लेकर समझौते करना

हर किसी की जिंदगी में बहुत से रिश्ते होते हैं और हर रिश्ते की अपनी-अपनी जगह. अच्छी बात है कि आपको कोई ऐसा शख्स मिल गया है जिसके बिना आप अपनी जिंदगी की कल्पना नहीं कर सकती हैं लेकिन क्या आपकी जिंदगी केवल एक शख्स से ही चल जाएगी? एक रिश्ते को रखने के लिए क्या आप अपने दोस्तों, भाइयों, बहनों या परिजनों को भुला देंगी? एक कंप्लीट जिंदगी के लिए पार्टनर के अलावा इन रिश्तों की भी जरूरत होती है इसलिए प्यार में पड़ें लेकिन इन रिश्तों का भी ख्याल रखें.

23423545

 

अपने पैशन की कुर्बानी

अगर आप किसी भी चीज को लेकर बहुत ज्यादा पागल हैं तो आपको उसे केवल अपने पार्टनर के कहने पर कभी नहीं छोड़ना चाहिए. हो सकता है कि जिंदगी के उस मोड़ पर आपको अपना फैसला सही लगे लेकिन बाद में आपको इन चीजों का पछतावा हो सकता है.

3454366

 

इसे भी पढ़ें: करते हैं ऑनलाइन शॉपिंग तो रखें इन बातों का ख्याल

अपनी लाइफ के प्लान बदल देना

आपने अपने लिए एक लाइफ का सपना देखा होगा. एक ऐसी जिंदगी जिसका ख्वाब आप शायद आप अब भी देखती होंगी. आप शादी करना चाहती हैं, बच्चे चाहती हैं या फिर ठीक इसका उल्टा. हो सकता है कि आप एक ऐसे लड़के से मिली हो जिसकी योजनाएं आपसे बिल्कुल ना मिलती हों. अगर आपको लगता है इन सब चीजों के बावजूद भी आप एक खुशहाल जिंदगी जिएंगी तो समझौता करने में कोई हर्ज नहीं है. लेकिन अगर आपको लगता है कि आपने जिस जिंदगी का सपना देखा है वह कभी किसी भी सूरत में बदलने वाला नहीं है तो अचानक बिना सोचे समझे उन्हें पीछे छोड़ना शायद सुखद साबित ना हो.

ीूैाूीाब

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

बिहार के माथे पर एक और कलंक, चपरासी ने 8,000 रुपये में कबाड़ी को बेची थी 10वीं परीक्षा की कॉपियां

स्वच्छता में रांची को मिले सम्मान पर भाजपा सांसद ने ही उठाये सवाल, कहा – अच्छी नहीं है कचरा डंपिंग की व्यवस्था

तो क्या ऐसे 100 सीटें बढ़ायेगा रिम्स, न हॉस्टल बनकर तैयार, न सुरक्षा का कोई इंतजाम, निधि खरे ने भी लगायी फटकार

पत्थलगड़ी समर्थकों ने किया दुष्कर्म, फादर सहित दो गिरफ्तार, जांच जारीः एडीजी

स्वच्छता सर्वेक्षण की सिटीजन फीडबैक कैटेगरी में रांची को फर्स्ट पोजीशन, केंद्रीय मंत्री ने किया पुरस्कृत

J&K: बीजेपी विधायक की पत्रकारों को धमकी, कहा- खींचे अपनी एक लाइन

दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन मेगा परीक्षा कराने जा रही है रेलवे, डेढ़ लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

“महिला सिपाही पिंकी का यौन शोषण करने वाले आरोपी को एसपी जया रॉय ने बचाया, बर्खास्त करें”

यूपीः भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

सरकार जमीन अधिग्रहण करेगी और व्यापक जनहित नाम पर जमीन का उपयोग पूंजीपति करेगें : रश्मि कात्यायन

16 अधिकारियों का तबादला, अनिश गुप्ता बने रांची के एसएसपी, कुलदीप द्विवेदी गए चाईबासा