जिला प्रशासन ने ड्यूटी पर आये कर्मचारियों को नहीं दिया चुनाव खर्च, कहा – समझ लीजिए श्रमदान किया

Publisher ADMIN DatePublished Mon, 04/16/2018 - 11:57

Ranchi : चुनाव ड्यूटी के लिये लोगों को 15 अपैल यानि कि रविवार को बुलाया गया. साथ ही लोगों से कहा गया कि आपसबों को रिजर्व में रखा गया. इसके अलावा हर बार की तरह उन्हें पैसे देने की बात कही गयी थी. लेकिन जब चुनाव ड्यूटी पर लगाये गये लोग मोरहाबादी पहुंचे तो उन्हें पैसा नहीं दिया गया. इसके अलावा निर्वाचन आयोग की ओर से रविवार को ही कहा गया कि आपसब शाम के 5 बजे तक कंपोजिट कंट्रोल रूम पहुंचकर रिपोर्ट करिये. साथ ही कहा गया कि आपसबों को वहीं से पैसा दिया जायेगा. इसके बाद जब लोग 5 बजे तक कंपोजिट कंट्रोल रूम पहुंचे तो उन्हें कहा गया कि आप सबों को ड्यूटी से विमुक्त कर दिया गया है और लोगों को पैसे भी नहीं दिये गये.

इसके साथ ही लोगों से कहा गया कि आपसबों को चुनाव के ड्यूटी का पैसा यदि आवंटित होता है तो आपके विभाग में भेज दिया जायेगा. इसके अलावा लोगों से यह भी कहा गया कि यदि आप सबों को चुनाव का पैसा नहीं मिला तो उसे श्रमदान समझिये और पैसा भूल जाइये. इस वक्त कंपोजिट कंट्रोल रूम के बाहर करीब 150 वैसे  कर्मचारी मौजूद हैं , जिन्हें निमुक्त किया गया है.

इसे भी पढ़ेंनगर निकाय चुनाव: अव्यवस्था का माहौल, कई बूथों के ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

नियम के हिसाब से मिले चाहिये थे पैसे 

जबकि नियम के हिसाब से चुनाव ड्यूटी पर लगाये गये लोगों को ड्यूटी से पहले ही पैसे दे दिये जाते हैं और ईवीएम के साथ  सभी को सुरक्षा के बीच एक दिन पहले ही बूथों पर तैनात कर दिया जाता है. साथ ही ड्यूटी पर लगाये गये लोगों को चाहे उन्हें रिजर्व में ही रखा गया हो , उन्हें निर्वाचन आयोग की ओर से पैसा आवंटित किया जाता है. लेकिन इस मामले में लोगों को सिर्फ परेशान किया गया और आखिर में ड्यूटी से विमुक्त कर दिया गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Special Category
Main Top Slide
City List of Jharkhand
loading...
Loading...