पहली बार सिमडेगा के गंझूटोली गांव पहुंचे डीसी-एसपी, कहा- गांव में खुशहाली लाना सरकार की प्राथमिकता

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 03/15/2018 - 21:04

Simdega : उपायुक्त जटाशंकर चौधरी व पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने केरसई प्रखंड स्थित किनकेल पंचायत के बेतमा गांव पहुंच कर विकास कार्यों का जायजा लिया. पहली बार कोई उपायुक्त गंझूटोली गांव में ग्रामीणों के साथ संवाद कार्यक्रम के लिये बेतमा गांव में पहुंचा है. इस बात की खुशी ग्रामीणों में देखी गयी. ग्रामीणों ने अतिथियों को शॉल ओढ़ाकर और माला पहना कर स्वागत किया. ग्रामीणों ने बताया कि पहली बार बेतमा गांव में उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक का आगमन हुआ है. ग्रामीणों को संबोधित करते हुये उपायुक्त ने कहा कि आप लोगों की इच्छाशक्ति तथा विश्वास के कारण ही मैं आप लोगों के समक्ष आ सका हूं. सरकार व प्रशासन का लक्ष्य गांव में खुशहाली लाना है. इसके मद्देनजर सरकार व जिला प्रशासन भी कार्य कर रहे हैं. गांव से कुरीतियों को दूर करें. अधंविश्वास, नशापान को जड़ से खत्म करने के लिए आप सभी जागरूक हों.

इसे भी पढ़ें -  सीएम को शिकायत सहित भेजा 10 लाख का चेक : शिकायतकर्ता की चुनौती-बात झूठ निकले तो रख लें पूरी राशि

इसे भी पढ़ें - तत्कालीन भवन निर्माण विभाग की प्रधान सचिव राजबाला वर्मा ने टेंडर मैनेज करने वाले इंजीनियरों को दिया संरक्षण, सरयू राय ने जांच के लिए सीएम को लिखी चिट्ठी

समाज को सही दिशा दिखाने का पहला दायित्व समाज का

उपायुक्त ने कहा कि समाज को सही दिशा दिखाने का पहला दायित्व समाज का होता है. प्रशासन कभी नहीं चाहता है कि किसी भी व्यक्ति पर कार्रवाई हो. अंधविश्वास आज भी गांव के लोगों में बसा हुआ है. उपायुक्त श्री चौधरी ने कहा कि झाड़-फूंक के चक्कर में ना पड़े. बीमारी होने पर नजदीकी स्वास्थ्य उपकेंद्र में जायें व इलाज करायें.  उन्होंने यह भी कहा कि चिकित्सा की आवश्यकता आकस्मिक होने पर 108 नंबर डायल करें. अविलंब आपके द्वार एंबुलेंस पहुंचेगी. कहा कि सिमडेगा जिले में वर्तमान में कुल 4 एंबुलेंस हैं, जो सदर सिमडेगा, बानो, ठेठईटांगर तथा कोलेबिरा में कार्यरत है. अप्रिय घटना की सूचना भी 100 नंबर डायल कर दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ें - झारखंड बार काउंसिल चुनाव : मतपेटी में सील हुई 127 उम्मीदवारों की किस्मत, मतगणना 19 मार्च को, जमशेदपुर में चले लात और घूंसे 

पुलिस आपकी सुविधा के लिए है : एसपी

एसपी संजीव कुमार ने कहा कि एक साथ मंडली की बैठक कर समाज की बुराईयों को खत्म किया जा सकता है.  समाज का पहला कार्य है कि बुराईयों को खत्म करना. अंधविश्वास को मिलकर खत्म करना होगा. पुलिस प्रशासन सहयोग के लिए हमेशा खड़ा है. पुलिस आपकी सुविधा के लिए है. पुलिस को दोस्त समझें. किसी भी तरह की समस्या, घटना होने पर 100 नंबर, या थाना प्रभारी, प्रशासन को अविलंब सूचित करें.

इसे भी पढ़ें - नगर निकाय चुनाव : डीसी साहब ! आपके कैंपस में हो रहा है आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन

30 साल पूर्व श्रमदान कर सामुदायिक भवन बनाया गया था

ग्रामीणों ने बताया कि गंझूटोली में भुइयां समाज के द्वारा 30 साल पूर्व श्रमदान कर सामुदायिक भवन का निर्माण्‍ किया गया था. 30 साल से इसी जगह पर प्रत्येक गुरुवार को ग्रामीणों के द्वारा एकजुट होकर सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन किया जाता है. उपायुक्त ने ग्रामीणों के द्वारा प्राप्त सामुदायिक भवन निर्माण हेतु पत्र के आलोक में बीडीओ केरसई को निर्माण कार्य के लिये प्रस्ताव तैयार कराने, चबूतरा निर्माण, पेयजल की सुविधा हेतु चापाकल निर्माण, सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराने का आश्वासन दिया. ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के दिनों में भोटकाटोली से गंझूटोली के बीच डैम का पानी आने के कारण आवागमन अवरूद्ध जाता है. पुल निर्माण कराने से आवागमन की सुविधा ग्रामीणों को मिलेगी. उपायुक्त ने संबंधित अभियंता को स्थल जांच कराते हुए पुल निर्माण कराने का आश्वासन दिया.

इसे भी पढ़ें - रांची : पार्ट वन की परीक्षा में आया सिलेबस से बाहर का प्रश्न , विरोध में 20 हजार परीक्षार्थियों ने जमा कर दी खाली आंसर शीट

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...