मुख्य सचिव मारपीट मामलाः आज सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/18/2018 - 12:55

NewDelhi: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुए मारपीट मामले में शुक्रवार को सीएम केजरीवाल से पूछताछ होगी. दरअसल, दिल्ली पुलिस से नोटिस मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच में शामिल होने के लिए सहमति जता दी है. केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को लेटर लिखकर बताया है कि वह शुक्रवार को पूछताछ के लिए अपने कैंप ऑफिस में शाम 5 बजे उपलब्ध रहेंगे. सीएम ने इस पूछताछ की वीडियो रिकॉर्डिंग कराये जाने की बात भी कही है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो रिकॉर्डिंग करायेंगे, नहीं तो दिल्ली पुलिस चाहे तो खुद भी रिकॉर्डिंग कर सकती है. दिल्ली पुलिस इस केस में केजरीवाल का पक्ष जानना चाहती है.

इसे भी पढ़ेंःकर्नाटकः कल शाम चार बजे येदियुरप्पा सरकार साबित करें बहुमत, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

आप के 11 विधायकों से हो चुकी है पूछताछ

सीएस से मारपीट मामले में पुलिस आप के 11 विधायकों प्रकाश जारवाल, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, ऋतुराज गोविंद, मदनलाल, अमानतुल्लाह खान, प्रवीण कुमार, अजय दत्त, दिनेश मोहनिया, संजीव झा व नितिन त्यागी के अलावा अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार, कार्यकर्ता विवेक कुमार समेत मुख्य सचिव के दो सरकारी पीएसओ व चालक से पूछताछ कर चुकी है. पुलिस अधिकारी की मानें तो पूछताछ में किसी ने भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया. इस वजह से उनके जवाब से पुलिस संतुष्ट नहीं है. मामले को लेकर पुलिस ने दो विधायकों अमानतुल्ला और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा कई अधिकारियों से भी पूछताछ की जा चुकी है.

इसे भी पढ़ेंः गोवा-बिहार के बाद मणिपुर-मेघालय पहुंची कर्नाटक की जंग, बीजेपी को उसकी ही रणनीति में घेरने की तैयारी

अब पुलिस मुख्यमंत्री से उनकी राय जानना चाहती है. बता दें कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश 19 फरवरी की देर रात एक बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री आवास पर गए थे. आरोप है कि केजरीवाल के सामने AAP विधायकों ने उनके साथ मारपीट की थी. मेडिकल रिपोर्ट में भी मुख्य सचिव से मारपीट की पुष्टि हुई थी. यह मामला PMO तक पहुंचा था. IAS एसोसिएशन ने राष्ट्रपति से गुहार लगाई थी.

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na