नीलांबर-पीताम्‍बर यूनिवर्सिटी में नियुक्ति विज्ञापन जारी होते ही लगने लगे अनियमितता के आरोप

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/12/2018 - 18:59

Ranchi: नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी से 9 जून 2018 को नियुक्ति से जुड़ा एक विज्ञापन जारी किया गया. इस नियुक्ति विज्ञापन के जारी होते ही विश्‍वविद्यालय प्रबंधन सवालों के घेरे में आ गया है और नियुक्ति प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगने शुरू हो गये हैं. नियुक्ति विज्ञापन के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता सोनू सिंह ने मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू को एक पत्र लिखा है. सोनू ने पत्र में हा है कि नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के द्वारा वोकेशनल में बहाली को लेकर एक विज्ञापन निकाला गया है, जिसके अंतर्गत काफी कमियां हैं.

सोनू सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि निकाले गये विज्ञापन में विश्‍वविद्यालय व अंगीभूत महाविद्यालयों के अंतर्गत कितनी रिक्तियों के विरूद्ध बहाली ली जायेगी इसे स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें - सरकारी शराब सिंडिकेट : पहले शॉप सुपरवाइजर को हटाया, फिर जिला उत्पाद ऑफिस को किया साइडलाइन अब प्राइवेट कंपनी सीधा करती है जेएसबीसीएल को रिपोर्ट (2)

क्‍या हैं आरोप

VIGYAPAN
निकाला गया विज्ञापन

निकाले गये विज्ञापन में आरक्षणवार रिक्ति की स्थिति को स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है. प्रकाशित विज्ञापन में यह नहीं बताया गया है कि नियुक्त कर्मियों के लिए कितना मानदेय निर्धारित होगा. साथ ही पत्र के माध्यम से सोनू ने कहा है कि विज्ञापन में यह नहीं बताया गया है कि आरक्षणवार और रिक्तिवार अभ्‍यर्थियों की योग्‍यता क्‍या रहेगी. इसके अलावा विज्ञापन में नियुक्ति से संबंधित दूसरी महत्‍वपूर्ण सूचनाओं को भी बताया नहीं किया है. सोनू सिंह ने कहा है कि इस तरह के विज्ञापन के जरिये विश्‍वविद्यालय के सरकार द्वारा तय मापदंडों को नजरअंदाज करते हुए मनमाने तरीके से नियुक्ति करने का प्रयास किया जा रहा है. सोनू ने नीलांबर-पीतांबर के 9 जून को जारी किये गये विज्ञापन से जुड़ी नियुक्ति प्रक्रिया को अविलंब निरस्‍त करने की मांग की है. ह विज्ञापन झारखंड के सभी प्रमुख अखबारों में प्रकाशित हुई है. विज्ञापन में कहा गया है कि नियुक्ति से जुड़ी विस्‍तृत जानकारी http://www.npu.ac.in से ली जा सकती है. हालांकि विज्ञापन जारी होने के बाद विश्‍वविद्याल का यह वेबसाइट खुल नहीं रहा है. जानकारी के अनुसार वेबसाइट में अन्य जानकारी के लिए एक पीडीएफ फॉर्मेट में डॉक्‍यूमेंट भी अपलोड है और उस फाइल में भी पूरी जानकारी नहीं दी गयी है.

बता दें कि विज्ञापन में 23 जून 2018 तक सादे कागज में रजिस्‍टर्ड या स्‍पीड पोस्‍ट के जरिये आवेदन जमा करने को कहा गया है. इंटरव्‍यू जून महीने की आखिरी सप्‍ताह में लिया जायेगा. उसके बाद चयनित अभ्‍यर्थियों की सूची जारी कर 15 दिनों में नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जायेगा.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.  

 

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

“महिला सिपाही पिंकी का यौन शोषण करने वाले आरोपी को एसपी जया रॉय ने बचाया, बर्खास्त करें”

यूपीः भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

सरकार जमीन अधिग्रहण करेगी और व्यापक जनहित नाम पर जमीन का उपयोग पूंजीपति करेगें : रश्मि कात्यायन

16 अधिकारियों का तबादला, अनिश गुप्ता बने रांची के एसएसपी, कुलदीप द्विवेदी गए चाईबासा

नोटबंदी के दौरान अमित शाह के बैंक ने देश भर के तमाम जिला सहकारी बैंक के मुकाबले सबसे ज्यादा प्रतिबंधित नोट एकत्र किए: आरटीआई जवाब

एसपी जया राय ने रंजीत मंडल से कहा था – तुम्हें बच्चे की कसम, बदल दो बयान, कह दो महिला सिपाही पिंकी है चोर

बीजेपी पर बरसे यशवंतः कश्मीर मुद्दे से सांप्रदायिकता फैलायेगी भाजपा, वोटों का होगा धुव्रीकरण

अमरनाथ यात्रा पर फिदायीन हमले का खतरा, NSG कमांडो होंगे तैनात

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत