बेथेसदा स्कूल में बोगस वोटिंग डलवाने का आरोप, प्रत्याशियों ने किया हंगामा, वोटिंग रद्द करने की मांग

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 17:07

Ranchi : वार्ड नंबर 15 के बेथेसदा स्कूल के बूथ संख्या 4, 5, 6, 7 में प्रत्याशियों ने हंगामा किया. प्रत्याशियों ने जिर्मिन टोप्पो के खिलाफ बोगस वोट डलवाने का आरोप लगाते हुये वोटिंग कैंसिल करने की मांग की. रेड क्रॉस से भी एक युवक को बोगस वोटिंग करते पकड़ा गया. युवक फर्जी पहचान पत्र के साथ वोटिंग कर रहा था.

इसे भी देखें- निकाय चुनाव : कहीं वोटर लिस्ट गायब होने से कई लोग मताधिकार से हुए वंचित, कहीं ईवीएम के बटन ने नहीं किया काम

इसे भी देखें- वीडियो से होगा खुलासा : महिला प्रत्याशी के साथ हुआ जुल्म, या फिर मामला कुछ और है

लोकतंत्र के इस महापर्व में उम्मीद थी कि शहर की सरकार चुनने के लिए लोग काफी उत्साहित होकर मतदान में हिस्सा लेंगे, मगर झारखंड के अनेक हिस्सों में या गर्मी के कारण या फिर मतदाताओं की उदासीनता के कारण पोलिंग बूथों पर उम्मीद से कम भीड़ उमड़ी. वहीं राजधानी के अलग अलग इलाकों से भी कई तरह की परेशानियों से जुड़ी खबरें भी मिलती रही हैं. बरियातु गर्ल्स हाई स्कूल से बूथ नम्बर 384 के वोटर्स की लिस्ट गायब होने की वजह से लोग मताधिकार से वंचित हो गए. लोग बेहद परेशान रहे लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की. अंत मे एक वोटर जो सीरियल नम्बर 799 पर हैं, उन्हें मशक्कत करनी पड़ी. पूर्व आईपीएस अधिकारी  प्रशान्त कुमार करण ने चुनाव आयोग झरखण्ड को दिन में एक बजकर बीस मिनट पर अपनी पीड़ा बताते हुए मेल किया. एक घण्टे बीत गएकोई फायदा नहीं हुआ. हेल्प लाइन वाले मदद नहीं कर रहे और सुपरवाइजर राजेश गुप्ता फोन तक नहीं उठा रहे. इससे राधा कृष्ण गार्डन,रामेश्वरम कॉलोनी ,बरियातु रोड के कई वोटर अपने संवैधानिक अधिकार से वंचित हो चुके हैं. उनकी पीड़ा सुनने वाला कोई नहीं है.

​​​​​​​न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...