CWG 2018: सुमित ने कुश्ती में भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/14/2018 - 09:26

Gold Coast : भारतीय पहलवान सुमित मलिक ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों के 125 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण जीता क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी नाइजीरिया के सिनिवी बोल्टिक चोट के कारण मुकाबले में उतर नहीं सके. सुमित ने पाकिस्तान के तैयब रजा को 10 . 4 से हराया था. सुमति ने शुरूआत में बढत बना ली थी लेकिन रजा ने वापसी करते हुए अंतर 2 . 3 का कर दिया. 

इसे भी पढ़ें: पहलवान बजरंग पूनिया ने कुश्ती में दिलाया तीसरा गोल्ड, पूजा को सिल्वर

साक्षी मलिक नाइजीरिया की अमीनत अदेनियि से 3 . 6 से हारी

सुमित ने हालांकि इसके बाद उसे वापसी का मौका नहीं दिया. जवाबी हमलों की बरसात करके उसने जीत दर्ज की. इससे पहले उसने कनाडा के कोरे जारविस को हराया था . शुरूआत में 0 . 2 से पीछे चल रहे सुमित ने 3 . 3 से बराबरी की . इसके बाद आखिरी क्षणों में दबाव बनाकर 6 . 4 से जीत दर्ज की.  रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक नाइजीरिया की अमीनत अदेनियि से 3 . 6 से हार गई . वह स्वर्ण पदक के मुकाबले से बाहर हो गई लेकिन अभी भी कांस्य जीत सकती है. विनेश फोगाट आस्ट्रेलिया की रूपिंदर कौर को हराकर 50 किलो फ्रीस्टाइल के फाइनल में पहुंच गई .वहीं सोमवीर ने 86 किलो फ्रीस्टाइल रेपेचेस में आस्ट्रेलिया के जेडेन लारेंस को 7 . 0 से हराया. अब वह कांस्य के लिये खेलेंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...