बोधगया से बरामद दोनों बम को NSG ने किया निष्क्रिय

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 01/22/2018 - 09:33

Patna : बिहार के बोधगया में तिब्बती धर्म गुरू द‌लाई लामा के प्रवचन स्थल के समीप से गत शुक्रवार की शाम बरामद दो बमों को रविवार को एनएजसी के बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया. गौरतलब है कि दलाई लामा के बोधगया प्रवास के दौरान प्रवचन कार्यक्रम स्थल के पास गत शुक्रवार की शाम को हुए एक विस्फोट के बाद सघन तलाशी के दौरान दो लावारिस विस्फोटक सामग्री बरामद किए गये थे.

इसे भी पढ़ें- सुनिये माननीय, पूर्व विधायक आपके बारे में क्या कह रहे हैं...

बालू भरे निरंजना नदी में दोनों बम को किया गया निष्क्रय

पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान ने बताया कि एनएसजी के बम निरोधक दस्ते ने बरामद दोनों बमों को रविवार को बालू भरे निरंजना नदी में निष्क्रिय कर दिया. राज्य के सुरक्षा और खुफिया विभाग के पुलिस महानिरीक्षक बच्चू सिंह मीणा ने रविवार को एक बार फिर अधिकारियों के साथ दलाई लामा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की. मीणा ने बताया कि सभी आवश्यक निर्देश सुरक्षा दल को दिया गया है. इस विस्फोट की जांच करने एनआईए की एक टीम शनिवार को बोधगया पहुंच गयी थी और वह बिहार पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते के साथ मिलकर जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें- सीआइडी ने कोर्ट को झूठ कहा है कि इंस्पेक्टर हरीश पाठक ने  NHRC को क्या बयान दिया, जानकारी नहीं

राज्यपाल, सीएम समेत कई लोगों ने की दलाई लामा से मुलाकात

तिब्बती धर्म गुरू दलाई लामा के पिछले एक जनवरी से भगवान बुद्ध की ज्ञान स्थली बोधगया में प्रवास के दौरान प्रदेश के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेरे सहित कई अन्य प्रमुख हस्तियां वहां का दौरा कर चुकी हैं और विश्व के विभिन्न कोने से बौद्ध धर्मावलंबी इन दिनों बोधगया पहुंचे हुए हैं. अपने प्रवास के दौरान दलाई लामा बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में पूजा करने के साथ वहां स्थित कालचक्र मैदान में उनके द्वारा धार्मिक प्रवर्चन दिया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि 2013 में महाबोधि मंदिर और उसके आसपास के इलाके में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में दो भिक्षुओं सहित पांच लोग घायल हो गए थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)