ब्लड बैंक में अनियमितता को लेकर रक्तदान सामाजिक कल्याणकारी संगठन ने रिम्स निदेशक को सौंपा ज्ञापन

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 03/17/2018 - 20:37

Ranchi : गरीबों के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के ब्लड बैंक में कई समस्याएं व्याप्त है. इस समस्याओं को दूर करने के संबंध में रक्तदान करनेवाले सामाजिक कल्याणकारी संगठन ने रिम्स के प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में डोनर कार्ड से ब्लड देने में परेशानी, ब्लड कार्ड को फर्जी बताने, ब्लड बैंक के कर्मचारियों द्वारा असंवेदनशील और अराजक व्यवहार करने सहित अन्य समस्याओं की जानकारी दी गयी है. प्रतिनिधिमंडल में अंजुमन इस्लामिया अस्पताल, न्यू डेलीमार्केट ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन, अवामी इंसाफ़ मंचझारखंड समेत जनस्वास्थ्य अभियान संघर्ष मोर्चा के संयोजक नदीम खान, मोख्तार अहमद गद्दी अंजुमन इस्लामिया अस्पताल, हाज़ी मो हाशिम, मो बब्लू न्यू डेलीमार्केट इलेक्ट्रॉनिक ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन, जमील  अख्तर, डब्लू, अब्दुल वहाब अवामी इंसाफ़ मंच सदस्य शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- रांचीः रिम्स के अस्थि विभाग के सह-प्रध्यापक को मिली जान से मारने की धमकी

​​​​​​​इसे भी पढ़ें- हाल-ए-रिम्स : अपनी ही पॉलिसी का रिम्स नहीं कर रहा पालन, ब्लड रिप्लेसमेंट देने को मजबूर परिजन

​​​​​​​इसे भी पढ़ें- रिम्स बना अखाड़ा, जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट और गाली-गलौज

संबंधित विभाग को दिया निर्देश

रिम्स के प्रभारी निदेशक ने संबंधित विभाग के इंचार्ज को इस संबंध में उचित दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि रिम्स ब्लड बैंक में अगर कोई भी परेशानी हो तो सीधे मेरे फोन नंबर 09431102200 पर संपर्क करें. निदेशक ने कहा कि रिम्स कर्मी उचित व्यवहार करें, इसके लिए जल्द ही डॉक्टरों और कर्मचारियों की काउंसि‍लिंग आयोजित होगी.

इसे भी पढ़ें- भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार के नाम पर सिर्फ छोटे कर्मियों और अधिकारियों पर चला सरकारी डंडा, एसीबी की कार्रवाई पर झारखंड सरकार थपथपा रही अपनी पीठ

इसे भी पढ़ें- टंडवा में नही रुक रही कोयला ट्रांसपोर्टरों से अवैध वसूली, आक्रमण के लिए विजय नामक व्यक्ति कर रहा वसूली

ब्लड बैंक से लगातार मिल रही है शिकायत : नदीम खान

झारखंड जनस्वास्थ्य अभियान संघर्ष मोर्चा के संयोजक नदीम खान ने कहा कि रिम्स ब्लड बैंक से लगातार समस्या की बातें सामने आ रही है. उन्होंने कहा कि ब्लड बैंक के कर्मचारियों द्वारा असंवेदनशील व्यवहार करने जैसी शिकायतें आ रही हैं. इन्हीं मुद्दों से रिम्स निदेशक को अवगत कराया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...