बिहार : रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार बने तीन युवक, गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/17/2018 - 09:23

Patna : जब से रेलवे में बड़ी संख्या में नियुक्ति की घोषणा हुई है, तब से बिहार और झारखंड में फर्जी नौकरी दिलानेवाले गिरोह सक्रिय हो गये हैं. इस बात का खुलासा सोमवार को हुआ. दरअसल सोमवार की सुबह तीन युवक बिना ज्वाइनिंग लेटर के सचिवालय हॉल्ट स्थित केबिन में ट्रेनिंग के लिए पहुंचे. इन युवकों ने कहा कि हमें ट्रेनिंग के लिए रेलवे अधिकारी ने भेजा है और 45 दिनों की ट्रेनिंग है. इसके बाद ग्रुप डी में नियुक्ति की जायेगी. 

इसे भी पढ़ें- रेलवे होटल टेंडर घोटाला मामले में बढ़ी लालू परिवार की मुश्किल, लालू, तेजस्वी और राबड़ी देवी के खिलाफ चार्जशीट दायर

गिरफ्तारी के लिए की जा रही है छापेमारी

हालांकि, युवकों के पास कोई प्रमाणपत्र नहीं देख इस बात की सुचना रेलवे कर्मियों ने जंक्शन आरपीएफ पोस्ट को सूचना दी. आरपीएफ ने सुचना मिलते ही तीनों युवक को हिरासत में लेते हुए पूछताछ की, तो दिनेश कुमार नामक जालसाज की जानकारी मिली. शिकार बने युवकों के बयान पर जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज की गयी और सरगना की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी भी शुरू कर दी गयी है. 

इसे भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर स्पेशल विजिलेंस की टीम का छापा, दस्तावेज खंगालने में जुटे अधिकारी

जालसाज खुद को बताता है डीआरएम ऑफिस का एकाउंटेंट

जालसाज के शिकार बने युवक उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के रहनेवाले प्रवीण कुमार, धनबाद के रहने वाले विवेक कुमार और आसनसोल के रहने वाले कपिल नोनिया हैं. प्रवीण कुमार ने बताया कि वह अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से दिनेश के पास पहुंचा, जिसने अपने आप को डीआरएम कार्यालय का एकाउंटेंट बताया. उसने अब तक दिनेश को 60 हजार रुपया दे दिया है. वहीं, विवेक व कपिल ने बताया कि एक दोस्त के माध्यम से वे दिनेश के पास पहुंचे और 40 हजार रुपया दे दिया है. रविवार को दिनेश का कॉल आया और कहा कि सोमवार से पटना जंक्शन पर ड्यूटी ज्वाइन करना है. दिनेश के आश्वासन पर ही वे पटना जंक्शन पहुंचे. आरपीएफ पोस्ट के अधिकारी ने बताया कि तीनों युवकों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए जीआरपी को भेज दिया है. अब जालसाज दिनेश की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी गयी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...