बिहार : अगलगी में 22 घर जलकर खाक, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की जलकर मौत

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 09:16

Aurangabad : बिहार के औरंगाबाद जिला के बारूण थाना अंतर्गत नारायण खाप गांव में गुरुवार को अचानक आग लग जाने से 22 घर जलकर खाक  हो गये. सा​थ ही एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जलकर मौत हो गयी जबकि एक अन्य ग्रामीण झुलसकर जख्मी हो गए. बारूण प्रखंड विकास पदाधिकारी धनंजय कुमार ने बताया कि मृतकों में जनेश्वर राम (65), उनकी पत्नी सुमित्रा देवी (60) और पुत्र विनोद राम (40) शामिल हैं. उन्होंने बताया कि आग लगने की इस घटना में जख्मी हुए विनोद राम का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है.

इसे भी पढ़ें: बिहार में पहली बार किसी महिला को एंटी नक्सल ऑपरेशन की कमान, चारू सिन्हा बनीं आईजी सीआरपीएफ

आग में जलकर 4 मवेशियों की मौत

धनंजय ने बताया कि आग की चपेट में आने से 4 गायों की भी मौत हो गई और 22 घर जलकर खाक हो गये. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से आए अग्निशमन दस्ते ने आग पर नियंत्रण पा लिया. मौका ए वारदात पर अन्य पदाधिकारियों के साथ उपस्थित धनंजय ने बताया कि इस हादसे से पीड़ित लोगों को फिलहाल 30-30 किलोग्राम चावल, एकएक हजार रूपये नकद राशि, उनके भोजन, आवास के लिए पंडाल और रौशनी के लिए जनरेटर की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि मृतकों के परिवार को अनुग्रह अनुदान के तौर पर 4—4 लाख रुपये और जिनका घर जल गया है उन्हें 9800 रुपये दिए जाएंगे. धनंजय ने बताया कि आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)