बेगूसराय : गंडक नदी में नहाने गये चार स्कूली छात्रों की डूबने से मौत

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/19/2018 - 09:18

Begusarai: बुधवार को बूढ़ी गंडक नदी में डूबने से चार बच्चे की मौत हो गई. तीन बच्चों की डंडारी थाना क्षेत्र के राजोपुर बूढ़ी गंडक नदी घाट में जबकि एक बच्चे की मौत वीरपुर थाना क्षेत्र के सिकरहुला गांव में हो गई. दोनों मामले में नहाने के दौरान गहरे पानी में डूबने की बात सामने आई है. 

इसे भी पढ़ें: तेजप्रताप ने ऐश्वर्या से किया साथ जीने-मरने का वादा, सगाई में खली लालू की कमी- देखें वीडियो

सिकरहुला गांव में भी हुई एक बच्चे की मौत

डंडारी थाना अध्यक्ष अभिषेक ने बताया कि इस हादसे में मरने वाले किशोरों की पहचान नवटोलिया कटरमाला के श्रवण तांती के 12 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार, रामविलास महतो के 10 साल के बेटे राजा कुमार एवं रामपुकार महतो के 11 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार के रूप में की गई है. बेगूसराय जिला के वीरपुर थाना अंतर्गत सिकरहुला गांव में भी बुधवार को गंडक नदी में नहाने के क्रम में गहरे पानी में चले जाने से एक बच्चे की डूबकर मौत हो गयी. मृतक बच्चे का नाम दिलवर कुमार है जो सिकरहुला गांव निवासी सुरत पासवान के पुत्र हैं. पुलिस ने चारों शवों को गोताखोर के सहयोग से नदी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें: बिहार: अब आप सरकारी आउटलेट से खरीद सकेंगे सब्जी, नवंबर से आ रही है नयी व्यवस्था

गहरे पानी में जाने से हुई बच्चों की मौत

घटना के बारे में बताया जा रहा है बुधवार की दोपहर स्कूल से पढ़ाई करने के बाद लोगों को नदी जाते देख तीनों बच्चे एक साथ स्नान करने के लिए चले गए. बताया जाता है कि बच्चे बालू के एक टीला पार कर नहाने चले गए. उनके साथ एक प्रिंस नाम का बच्चा भी गया था. जिसने नहाने से इंकार कर दिया. तो बच्चों ने प्रिंस को कपड़ो की रखवाली का जिम्मा दे दिया. बच्चे पहले कम पानी में नहा रहे थे धीरे-धीरे गहरे पानी में चले गए. बताया जा रहा है कि तेज धार की चपेट में आने के बाद बच्चे अपने आप को संभाल नहीं सके जिसके बाद राजा कुमार डूबने लगा जिसे पकड़ने के दौरान अंकित व रौशन भी डूबने लगा. प्रिंस का ध्यान कहीं और भटक गया था, लेकिन जब उसने तीनों को डूबते देखा तो हल्ला करने लगा जिसके बाद डूबते बच्चों पर स्थानीय नाविक छोटू सहनी की नजर पड़ी, लेकिन जबतक छोटू सहनी वहां पहुंचा तीनो बच्चे डूब चुके थे. महाजाल के माध्यम से तीनों शव को नाविको ने खोज निकाला.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.