बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा के बागी तेवर- 21 अप्रैल को विपक्षी पार्टियों के साथ करेंगे कार्यक्रम, बड़ी राजनीतिक घोषणा की संभावना

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 15:43

Patna: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के असंतुष्ट नेता यशवंत सिन्हा 21 अप्रैल को पटना में विपक्षी पार्टियों के साथ कार्यक्रम आयोजित करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान वो कोई बड़ी राजनीतिक घोषणा भी करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा ने मोदी सरकार पर हमला करने के लिये गैर राजनैतिक मोर्चा का गठन किया है. यशवंत सिन्हा के राष्ट्र मंच आगामी 21 अप्रैल को पटना में एक कार्यक्रम का आयोजन करेगा जिसमें पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा सहित कांग्रेस, राजद, सपा, तृणमूल और राष्ट्रीय लोकदल के नेता शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें:आशा लकड़ा के सिर पर फिर सजा मेयर का ताज, 39,616 मतों से जेएमएम की वर्षा गाड़ी को दी शिकस्त

हालांकि कार्यक्रम के बारे में उन्होंने कोई भी ब्योरा साझा करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि वह शनिवार को इस संबंध में खुलासा करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह राजनैतिक घोषणा होगी.  ज्ञात हो कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मोदी सरकार के कटु आलोचक हैं, लेकिन अब तक भाजपा में बने हुए हैं. हालांकि सूत्रों की मानें तो, वह औपचारिक रूप से विपक्षी पार्टियों के साथ शामिल हो सकते हैं ताकि भाजपा के खिलाफ संयुक्त मोर्चा पेश किया जा सके. 

देश को ग्रैंड अलांयस की जरुरत

एक निजी न्यूज चैनल को दिये इंटरव्यू में यशवंत सिन्हा ने कहा कि इस बैठक में कांग्रेस समेत दूसरी गैर बीजेपी पार्टियां शामिल होगीं. लालू प्रसाद के बेटे और बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी बैठक में शामिल होने की सहमित दे दी है. उन्होंने कहा कि देश में वर्तमान राजनीतिक हालत ठीक नहीं है और समाज में तनाव जैसी स्थिति है. जिन लोगों ने नरेंद्र मोदी को वोट किया और वो आज निराश हैं. यशवंत सिन्हा ने सरकार की विफलता के खिलाफ देश में एक ग्रैंड अलांयस बनाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि गैर बीजेपी दलों में सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:चीफ जस्टिस दीपक प्रकाश के खिलाफ महाभियोग, 7 विपक्षी दलों ने उपराष्ट्रपति को सौंपा प्रस्ताव

ये नेता होंगे शामिल 

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने पटना में संवाददाताओं को बताया कि कांग्रेस के नेता, तृणमूल कांग्रेस सांसद दिनेश त्रिवेदी, राजद नेता तेजस्वी यादव, रालोद नेता जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह, जद (यू) के असंतुष्ट नेता उदय नारायण चौधरी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.  तिवारी की पार्टी भी इस कार्यक्रम में शामिल होगी. पूर्व सांसद शरद यादव को भी आमंत्रित किया गया है. गौरतलब है कि यशवंत सिन्हा ने गत 30 जनवरी को राष्ट्र मंच का गठन किया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं