इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पूछा, एक घंटे में बताओ रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर कब गिरफ्तार होगा ?

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/12/2018 - 14:23

यूपी पुलिस के डीजीपी ने कहा  भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई लेगी

newswing desk

उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्नाव गैंगरेप केस की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है. इस बीच इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि एक घंटे के भीतर बतायें कि आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की गिरफ्तारी होगी या नहीं. सरकार औऱ पुलिस के स्तर से जरूरी कार्रवाई नहीं किये जाने की वजह से कोर्ट ने बुधवार को इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया था. जिसके बाद कोर्ट ने सरकार ने रिपोर्ट मांगी थी. 

इसे भी देखें- उन्नाव गैंगरेप केस:चौतरफा दबाव के बाद बीजेपी विधायक पर FIR दर्ज, बड़ा सवाल कब होगी गिरफ्तारी ?

पहले कार्रवाई नहींं की, जब कार्रवाई करने का वक्त आया, तब मामला सीबीआई को सौंप दिया

उन्नाव गैंग रेप केस का मामला सामने आने के बाद सरकार ने पहले तो आरोपी विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. मामला जब सुर्खियों में आया तब सरकार ने एसआइटी का गठन किया. फिर विधायक के भाई को गिरफ्तार किया. मामला जब तूल पकड़ने लगा, तब सरकार के निर्देश पर यूपी पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की. इस बीच जब लगा कि विधायक की गिरफ्तारी का दवाब बन सकता है, तब यूपी सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी. इतना ही नहीं यूपी पुलिस के डीजीपी ने प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की जानकारी दी और साफ कहा कि विधायक की गिरफ्तारी का फैसला सीबीआई करेगी. इससे यह साफ होता है कि यूपी पुलिस किसी भी हालत में भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार नहीं करना चाहती है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
loading...
Loading...