अफगानिस्तान : तालिबान के हमले में 11 पुलिसकर्मियों की मौत, चार घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/13/2018 - 17:01

Heart : तालिबान आतंकवादियों ने पश्चिमी अफगानिस्तान की एक जांच चौकी पर घात लगाकर हमला किया. इस हमले में कम से कम नौ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. हेरात के प्रांतीय गवर्नर प्रवक्ता जैलानी फरहाद ने एएफपी को बताया कि दो अन्य पुलिसकर्मियों की मौत इस जांच चौकी की तरफ जाने वाले रास्ते में रखे गए बम के फटने से हो गयी. वहीं इस घटना में चार पुलिसकर्मी घायल भी हो गए.

पाक सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को आजीवन अयोग्य करार दिया, ताजिंदगी किसी पद पर नहीं रह सकते

राष्ट्रपति अशरफ गनी के शांति वार्ता के प्रस्ताव को लेकर दबाव में है तालिबान

गुरुवार रात जांच चौकी पर हमला करने से पहले अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए तालिबान ने यह हमला किया था. उन्होंने बताया कि दो बख्तरबंद हमवीज (वाहन) भी शिंदांद जिले में हुए इस हमले में नष्ट हो गए. वहीं, आतंकवादियों ने इस हमले के दौरान यहां मौजूद हथियारों और गोलाबारूद पर भी कब्जा कर लिया. शिंदांद जिले के गवर्नर शुकरूल्ला शाकिर ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है. राष्ट्रपति अशरफ गनी के शांति वार्ता के प्रस्ताव को लेकर तालिबान दबाव में है लेकिन अब तक सीधे तौर पर आतंकवादी संगठन ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...