5 करोड़ लोन मामला: राजपाल यादव दोषी करार, जल्द जा सकते हैं जेल

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/14/2018 - 13:11

Mumbai : बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता राजपाल यादव  के खि‍लाफ चल रहे 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने दोषी करार दिया है. दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव, उनकी पत्नी और उनकी कंपनी को इस मामले को दोषी ठहराया. शिकायतकर्ता के वकील एस.के. शर्मा ने बताया कि सजा का ऐलान 23 अप्रैल को होगा. 

इसे भी पढ़ें: कॉमेडियन कपिल शर्मा की बीमारी को लेकर सुनील ग्रोवर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अपनी सेहत का रखें ख्याल

चेक बाउंस का केस भी हो सकता है दायर

अडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट (ईस्ट) अमित अरोड़ा ने फैसला सुनाते हुए कहा कि राजपाल ने जो सबूत दिए थे वो संदेह से परे है और वो उन्हें दोषी साबित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एक बार जब ये पता चल जाए की चेक राजपाल यादव के खाते से जुड़ा है और उस चेक पर उन्ही की साइन है तो फिर शिकायतकर्ता को चेक बाउंस का केस दायर करने का हक मिल जायेगा. 

इसे भी पढ़ें:  फिल्म “नाची से बांची” को 65वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट बायोग्राफिकल फिल्म अवार्ड

बिजनेसमैन से 5 करोड़ रुपये उधार लिया था राजपाल यादव ने 

गौरतलब है कि राजपाल यादव ने अपनी फिल्‍म 'अतस पता लापता' बनाई थी, जो 2012 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के लिए उन्होंने दिल्‍ली के एक बिजनेसमैन से 5 करोड़ रुपये उधार लिया था.  जपाल यादव ने उधारी की रकम नहीं चुकाया. जिसके बाद  बिजनेसमैन ने इनके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में मुकदमा दायर दिया था. इस मामले में उन्‍हें समन भेजे गये लेकिन वो कोर्ट नहीं पहुंचे. इतना ही नहीं उनके वकील ने कोर्ट में गलत हलफनामा भी दिया. इस पूरे मामले पर अदालत काफी नाराज थी. इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने साल 2013 में राजपाल यादव को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा था.

इसे भी पढ़ें:  65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का एलान : मरणोपरांत श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस और विनोद खन्ना को दादा साहब फाल्के पुरस्कार

झारखंड में कराऊंगा बड़ी फिल्मों की शूटिंग: राजपाल यादव 

कुछ दिन पहले राजपाल यादव अपने फिल्म की शुटिंग के सिलसिले में रांची में थे. अपनी आनेवाली फिल्म लव स्ट्रीट की शूटिंग की जगह चयन करने के लिए  बुधवार को राजपाल यादव हुंडरू फॉल और रजरप्पा मंदिर भी गये थे.  इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड को प्रकृति ने फिल्म शूटिंग के लिए काफी संसाधन दिये हैं. खूबसूरत वादियां सहित हरे-भरे जंगल मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि भविष्य में मुझे मौका मिला तो झारखंड में बड़ी फिल्मों की शूटिंग कराऊंगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...