स्वच्छता अभियान का 200वां कार्यक्रम सेंट्रल यूनिवर्सिटी में संपन्न

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/12/2018 - 09:51

Ranchi : स्वच्छता अभियान  प्रकल्प, झारखंड प्रदेश भाजपा के द्वारा बुधवार को सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 200वां कार्यक्रम मनाया गया. कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलित कर और स्वच्छता के शपथ के साथ की गयी.  प्रचारक स्वच्छ भारत मिशन एवं प्रदेश संयोजक विंदुभूषण दुबे ने इस मौके पर कहा कि स्वच्छ भारत, स्वस्थ्य भारत, समृध्द भारत का निर्माण करना है तो हमें स्वच्छता अपनना होगा.उन्होंने कहा कि इस अभियान को जनआंदोलन का रुप देने के लिए समाज के सभी लोगों को साथ आना होगा. इस मौके पर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ नंद किशोर यादव ने कहा कि स्वच्छता अभियान आज जनआंदोलन बन गया है. बिना स्वच्छता के हम आगे नहीं बढ़ सकते है. इस मौके पर किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरेशवर सिंह, हजारीबाग के अधिराज सिंह, रांची जिला के अनुराधा प्रसाद, अमरेन्द्र सिंह, आजाद सिपाही के निदेशक राहुल सिंह सहित विभिन्न जिलों के गणमान्य अतिथि उपस्थित थे.

गोल्डेन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

सिर्फ नौ माह में स्वच्छता का 200वां प्रोग्राम करके विंदुभूषण दुबे ने गोल्डेन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है. उन्होंने 150 से भी ज्यादा प्रोग्राम रांची और पूरे झारखंड में किया है. साथ ही 50 प्रोग्राम राष्ट्रीय प्रचारक के तौर पर मध्य प्रदेश, दिल्ली, जम्मु, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में आयोजित किया है. उनके नेतृत्व की क्षमता देखते हुए केंद्रीय नेतृत्व उन्हें जल्द बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौप सकती है.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...