153 ट्रक कोयला चोरी के मामले में पुलिस सुस्त, चोरी करने वाले अब भी पुलिस पकड़ से बाहर

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 03/12/2018 - 11:34

Ranchi: चतरा के टंडवा स्थित आम्रपाली व मगध कोल परियोजना से ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के द्वारा 153 ट्रक कोयला की चोरी कर ली गयी. कोयला को रेलवे साइडिंग में अनलोड करने के बदले साईं ट्रेडिंग कंपनी ने सरायकेला के गम्हरिया स्थित एक कंपनी की फैक्ट्री में ले जाकर बेच दिया.  प्रणव  नमन इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी ने 153 ट्रक कोयला की चोरी की प्राथमिकी पांच मार्च को टंडवा थाना में दर्ज करायी. लेकिन पुलिस अब तक कोयला चोरी करने वालों को पकड़ नहीं सकी है. पुलिस की सुस्ती ने कई सवाल खड़े कर दिये हैं.

इसे भी पढ़ेंः ट्रांसपोर्टर ने 153 ट्रक कोयला साइडिंग तक पहुंचाने के बजाय गम्हरिया की कंपनी को बेचा

इसे भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल से चोरी का कोयला धनबाद में लाकर डिस्को पेपर पर भेजा रहा मंडियों में, हर दिन 150 ट्रक का धंधा, सरकार को सालाना 80 करोड़ का नुकसान

यहां उल्लेखनीय है कि इस तरह की चोरी की घटना कोयला क्षेत्र में होती रहती है. लेकिन इक्के-दुक्के मामले में ही प्राथमिकी दर्ज की जाती है. सूत्रों के मुताबिक 153 ट्रक कोयला चोरी के मामले में संबंधित कंपनी ने पुलिस को वह दस्तावेज भी उपलब्ध करा दिये हैं, जिससे यह साबित होता है कि कोयला चोरी किया गया. दस्तावेज में यह भी दर्ज है कि किस कंपनी ने कोयले की चोरी की और किस कंपनी की फैक्ट्री में बेचा. इस मामले में गुड़गांव की एक कंपनी कमोडिटी हब की संलिप्तता भी दस्तावेज से प्रमाणित होता है. इन सबके बावजूद पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पा रही है. 

इसे भी पढ़ेंः 153 ट्रक कोयला चोरी में गुड़गांव की कंपनी कमोडिटी हब व रांची की साईं ट्रेडिंग कंपनी शामिल

जानकारी के मुताबिक टंडवा स्थित कोयला खदान से कोयला को ट्रक पर लोड करके हजारीबाग के कटकमदाग व रामगढ़ के रेलवे कोल साइडिंग पर अनलोड करना था. कोयला  प्रणव नमन इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी की थी. जब इस कंपनी को पता चला कि 153 ट्रक कोयला खदान से तो निकला, लेकिन रेलवे साइडिंग पर नहीं पहुंचा. तब मामले को लेकर टंडवा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. इस पूरे मामले में गौर करने वाली बात यह भी है कि साईं ट्रेडिंग एंड ट्रांसपोर्टिंग कंपनी को 153 ट्रक कोयला साइडिंग पर अनलोड करना था. लेकिन उसने 153 ट्रक कोयला दूसरी जगह पर ले जाकर बेच दिया. प्राथमिकी के मुताबिक कोयला तो दूसरी जगह पर बेच दिया, लेकिन ट्रांसपोर्टिंग चार्ज का भुगतान प्रणव नमन कंपनी से ले लिया. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

top story (position)
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

मैट्रिक व इंटर में ही हो गये 2 लाख से ज्यादा बच्चे फेल, अभी तो आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी